छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

राखी पर प्रदेश की बहनों को सीएम दे सकते हैं बड़ा 'तोहफा'

राखी के मौके पर प्रदेश की माताओं और बहनों को राज्य सरकार से राखी का तोहफा मिलने की उम्मीद है. मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित जन चौपाल में सीएम भूपेश बघेल ने इस ओर संकेत दिए.

By

Published : Aug 14, 2019, 2:25 PM IST

Updated : Aug 14, 2019, 4:38 PM IST

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल.

रायपुर: पूरे देश में स्वतंत्रा दिवस और राखी एक साथ मनाई जाएगी. इस मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रदेश की बहनों के लिए कोई बड़ा एलान कर उन्हें तोहफा दे सकते हैं. जन चौपाल के दौरान सीएम ने इसके संकेत दिए हैं.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

दरअसल, बुधवार को मुख्यमंत्री ने अपने घर में जन चौपाल का आयोजन किया था. इस मौके पर प्रदेश की कई माताएं और बहनें मुख्यमंत्री से मिलने पहुंची. कुछ ने तो सीएम को राखी भी बांधी. भूपेश बघेल से जब इस बारे में पूछा गया कि क्या मुख्यमंत्री अपने बहनों को राखी के मौके पर कोई उपहार देंगे, तो मुख्यमंत्री ने मजाकिया अंदाज में कहा कि 'कल का भाषण सुनें'.

दिव्यांग महिलाओं ने पहनाई राखी
रायपुर के शांति नगर में रहने वाली सीमा अपनी महिला साथियों के साथ घर में राखी बनाने का काम करती हैं. सीमा दिव्यांग हैं. वो भी जन चौपाल में मुख्यमंत्री के लिए हाथ से बनी धान की राखी लेकर आई थी. सीमा ने ETV भारत को बताया कि वे ये राखियां मुख्यमंत्री के लिए लेकर आई है.

मुख्यमंत्री से मिला आश्वसन
मुख्यमंत्री भूपेश ने बताया कि वे महिलाएं धान, गोबर समेत कई चीजों से राखियां बना रही हैं. मैनें उन्हें कहा है कि, 'राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही पौनी पसारी योजना के जरिए उन्हें मदद दी जाएगी. इसके साथ ही प्रदेश की और भी ऐसे महिलाओं के स्वसहायता समूह या जो घर में लघु उद्योगों के तौर पर काम कर रही हैं उन्हें भी इस योजना का लाभ मिलेगा.

Last Updated : Aug 14, 2019, 4:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details