छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बारदाने की कमी पर केंद्र सरकार से बात कर सकते हैं CM बघेल

कांग्रेस स्थापना दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महात्मा गांधी की तस्वीर पर माल्यार्पण किया. सीएम ने संकेत दिया कि बारदाने की कमी पर वो केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से बात कर सकते हैं.

By

Published : Dec 28, 2020, 2:59 PM IST

Updated : Dec 28, 2020, 3:31 PM IST

bhupesh baghel
भूपेश बघेल

रायपुर:देश सहित प्रदेश में कांग्रेस आज 136वां स्थापना दिवस मना रही है. इस मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजीव भवन में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तस्वीर पर माल्यार्पण किया.

इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि देश की सेवा में कांग्रेस पार्टी सदैव आगे रही है. त्याग और बलिदान हमारी विचारधारा रही है, शांति सद्भाव और भाईचारा हमारी परंपरा है. आज स्थापना दिवस पर हम अपने विचार धारण परंपरा को कायम रखने की शपथ लेते हैं और सेवा में सदैव तत्पर रहें.

40 लाख मीट्रिक टन धान की खरीदी
केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को लिखे पत्र पर बघेल बोले कि दिसंबर महीना बीत रहा है. अब तक पूरा बारदाना सप्लाई नहीं हुआ है. वहीं एफसीआई में चावल जमा करने की अनुमति नहीं दी गई है. अब तक 40 लाख मीट्रिक टन धान की खरीदी हो चुकी है. यदि अब भी अनुमति नहीं दी जाती है तो राइस मिलों में चावल जाम हो जाएंगे. जाम की स्थिति बनी रही तो सोसाइटी में धान उठाव नहीं होगा.

पढ़ें: सदन में दी गई 'प्रिय नेता' को श्रद्धांजलि, CM बोले- इस शून्यता को भर पाना मुश्किल

बारदाना की उपलब्धता नहीं
बघेल ने कहा कि बारदाना की उपलब्धता भी उन्होंने नहीं करवाई है. 1 लाख 45 हजार गठान बारदाना देने की सहमति बनी थी, लेकिन अब तक केवल 1 लाख 5 हजार बारदाना उपलब्ध कराया गया है. इस मामले में पहले भी पत्राचार हो चुका है. टेलीफोन पर एक चर्चा हो चुकी है. एक बार फिर मैंने पत्र लिखा है. जरूरत पड़ी तो मुलाकात भी कर सकते हैं. पिछले बार भी समय मांगा था और आगे भी मिलकर चर्चा की जाएगी.

पढ़ें: तिरंगे के साथ सीएम भूपेश बघेल ने ली सेल्फी

भाजपा को घोषणा पत्र याद दिलाने का अधिकार नहीं
सोयाबीन और चना को समर्थन मूल्य दिए जाने पर भाजपा द्वारा उठाए जा रहे हैं सवाल पर बघेल ने कहा कि भाजपा को कहने का अधिकार नहीं है. उन्होंने जो संकल्प लिए थे उसे पूरा नहीं किया और हमें घोषणा पत्र की याद दिला रहे है. हम जनता के प्रति जिम्मेदार हैं. जनता से जो वादा किए हैं हम पूरा कर रहे हैं. 2 साल के भीतर 24 से ज्यादा घोषणाएं हमने पूरी कर ली है.

Last Updated : Dec 28, 2020, 3:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details