छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

अभिनंदन को सीएम ने किया सलाम, कहा- शौर्य और शालीनता ने दिखाई नई राह

अभिनंदन की रिहाई को सरकार अपनी डिप्लोमैटिक जीत मान रही है. उनकी वापसी पर देश भर में खुशी का माहौल है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी अभिनंदन का अभिनंदन किया.

By

Published : Mar 1, 2019, 10:20 PM IST

डिजाइन इमेज

रायपुरः पाकिस्तान से वतन वापस लौटे अभिनंदन की रिहाई को सरकार अपनी डिप्लोमैटिक जीत मान रही है. उनकी वापसी पर देश भर में खुशी का माहौल है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी अभिनंदन का अभिनंदन किया.

सीएम बघेल ने ट्वीट किया कि 'वो वायुदूत वो पवनतनय भारत भू का वो चन्दन है देश का गौरव वो जाबांज अब विश्व भर का 'अभिनन्दन' है वीर विंग कमांडर वर्धमान का भारत की धरती पर विशाल अभिनंदन. तनाव के इस माहौल में आपकी शौर्य और शालीनता ने देश को एक सकारात्मक मार्ग प्रशस्त किया है. सलाम!

विमान क्रैश होने के बाद पाकिस्तान में बंदी बनाए गए भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की स्वदेश वापसी हो गई है. उन्होंने वाघा बॉर्डर के जरिए भारत वापसी की. अभिनंदन की वापसी के लिए छत्तीसगढ़ में दुआओं का सिलसिला चला.बता दें कि सोमवार को भारतीय सीमा में घुस आए पाकिस्तानी विमानों का पीछा करते हुए अभिनंदन अपने मिग-21 विमान से एलओसी के पार चले गए थे. इसी दौरान उनका विमान क्रैश हो गया था. इसके बाद वे वहीं पर सेना की गिरफ्त में फंस गए थे.पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए कहा था कि हमारी ओर से शांति के कदम के तौर पर अभिनंदन को शुक्रवार को रिहा कर दिया जाएगा. इससे पहले भारत ने पाक से कहा था कि वह तत्काल और बिना शर्त अभिनंदन को रिहा करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details