छत्तीसगढ़

chhattisgarh

गणेश चतुर्थी की धूम, CM, राज्यपाल समेत दिग्गज नेताओं ने दी शुभकामनाएं

By

Published : Aug 22, 2020, 1:39 PM IST

पूरे देश में गणेश चतुर्थी का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस मौके पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राज्यपाल अनुसुइया उइके, पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने प्रदेश की जनता को गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं दीं.

tweet on ganesh chaturthi
दिग्गजों ने दी शुभकामनाएं

रायपुर : पूरे देश में गणेश चतुर्थी का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है. कोरोना महामारी की वजह से इस बार गणेश पूजा कार्यक्रम बड़े स्तर पर नहीं हो रहे हैं. लोग सुबह से ही गणपति की मूर्तियों को श्रद्धापूर्वक घरों में स्थापित कर उनकी पूजा कर रहे हैं. इस पावन मौके पर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, राज्यपाल अनुसुइया उइके, पूर्व सीएम रमन सिंह समेत कई नेताओं ने ट्वीट कर प्रदेशवासियों को गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं दी हैं.

भूपेश बघेल ने दी बधाई

सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर लिखा कि 'श्री गणेश चतुर्थी के पावन अवसर पर सभी प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं'. उन्होंने विघ्नहर्ता भगवान गणेश से प्रदेश की सुख-समृद्धि और खुशहाली की प्रार्थना की है.

राज्यपाल अनुसुइया उइके ने दी बधाई

छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके ने प्रदेशवासियों को गणेश चतुर्थी की बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि भगवान गणेश विघ्न विनाशक, ज्ञान और बुद्धि के देवता है. उन्होंने विघ्नहर्ता भगवान गणेश से प्रदेश की सुख-समृद्धि, खुशहाली, शांति एवं मंगलमय जीवन की कामना की है.

पढ़ें: जड़ी-बूटियों से बने 'आयुर्वेदिक गणपति', कोरोना काल में दे रहे काढ़ा पीने का संदेश

पर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने दी बधाई

पर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने ट्वीट कर प्रदेशवासियों को गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने लिखा है कि 'गणेश चतुर्थी के पावन पर्व पर विघ्नहर्ता, हम सबके हृदय में विराजमान हों. रिद्धि-सिद्धि के स्वामी भगवान गणपति जी की कृपादृष्टि से देश और प्रदेशवासियों के जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहे.'

विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने दी बधाई

छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष चरणदास महंत ने भी प्रदेशवासियों को गणेश चतुर्थी की बधाई दी है. चरणदास महंत ने ट्वीट कर लिखा है कि 'प्रथम पूज्य भगवान श्री गणेश जी से मेरी प्रार्थना है कि बप्पा सभी के जीवन से सभी विघ्न व बाधा को दूर करें.'

पढ़ें: गणेश चतुर्थी की पूजा को लेकर देशभर में रोचक तैयारियां, देखें खास रिपोर्ट

मंत्री शिवकुमार डहरिया ने दी बधाई

शहरी प्रशासन और विकास मंत्री शिवकुमार डहरिया ने प्रदेशवासियों को गणेश चतुर्थी की बधाई देते हुए लिखा है कि विघ्नहर्ता भगवान गणेश इस वैश्विक आपदा से हमारी रक्षा करें.

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने दी बधाई

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी ट्वीट कर प्रदेशवासियों को गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने ट्वीट कर लोगों से भीड़भाड़ वाले इलाके में नहीं जाने और घर में गणेश स्थापना कर पूजा करने की अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details