छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jul 27, 2019, 11:08 PM IST

ETV Bharat / state

सीएम ने की वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाने की अपील, अफसरों से बोले घर से करें शुरुआत

जल संकट से बचने, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अधिकारियों,जनप्रतिनिधियों से अपने घर वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाने के की अपील की है.

सीएम ने की वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाने की अपील

रायपुर : वॉटर हार्वेस्टिंग सिस्टम पर आयोजित कार्यशाला के दौरान उस वक्त अजीबोगरीब स्थिति बन गई, जब मुख्यमंत्री ने कुछ अधिकारियों से वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम के बारे में पूछ लिया.
जैसे ही मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि 'क्या आपके घर वॉटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगा है'. तब सभी एक दूसरे की ओर देखने लगे.

वॉटर हार्वेस्टिंग सिस्टम पर आयोजित हुई कार्यशाला

मुख्यमंत्री ने ली चुटकी

मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों से वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम के बारे में पूछा, लोगों ने सिस्टम घर में लगे होने की जानकारी दी. मुख्यमंत्री ने चुटकी लेते हुए कहा कि 'यहां मौजूद अधिकारी इन सभी लोगों की फोटो खींचे, जिन्होंने वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगे होने की बात कही है और बाद में वहां जांचकर फोटो खीचकर भेजें.

अपने घर से करें शुरुआत

भूपेश बघेल ने कहा कि 'किसी भी काम की शुरुआत पहले अपने घर से करनी चाहिए और यही कारण है कि वे जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों से अपील कर रहे हैं'.
मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि 'साल 2001 से उनके निवास पर वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम स्थापित है. सिस्टम के लगने के बाद उनका ट्यूबवेल कभी नहीं सुखा, जबकि आसपास के क्षेत्रों में पानी सूख जाता था'.

ABOUT THE AUTHOR

...view details