छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

25 तक निपटा लें बैंक का काम, नहीं तो हो सकता है नुकसान

25 और 26 सितंबर तक बैंक कर्मचारी स्ट्राइक पर रहेंगे, इससे बैंक 4 दिन बंद रहेंगे. सरकारी बैंकों के विलय के विरोध में यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के 4 अधिकारी संगठनों ने हड़ताल का एलान किया.

By

Published : Sep 23, 2019, 1:23 PM IST

Updated : Sep 24, 2019, 11:12 AM IST

बैंक

रायपुर: अगर आपको बैंक से जरूरी काम है तो उसे 25 सितंबर तक निपटा लें, नहीं तो आपका काम रुक सकता है. दरअसल, केंद्र सरकार के 10 बैंकों के मर्जर की घोषणा से नाराज बैंक कर्मी 25 सितंबर की आधी रात से 2 दिन तक हड़ताल पर जा रहे हैं. 25 और 26 सितंबर तक बैंक कर्मचारी स्ट्राइक पर रहेंगे, इससे बैंक 4 दिन बंद रहेंगे. क्योंकि 28 सितंबर को महीने का चौथा शनिवार है और 29 सितंबर को रविवार होने के कारण बैंकों बंद रहेंगे.

25 तक निपटा लें बैंक का काम

सरकारी बैंकों के विलय के विरोध में यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के 4 अधिकारी संगठनों ने हड़ताल का एलान किया. ऐसे में लोगों को बैंक से संबंधित कामकाज 25 सितंबर तक पूरा करना होगा. ताकि हड़ताल के दौरान लोगों को किसी तरह की कोई परेशानी ना हो. ऑल इंडिया बैंक फेडरेशन छत्तीसगढ़ के उपाध्यक्ष गोपाल कृष्णा ने बताया कि अगर इनकी मांगों पर केंद्र सरकार ध्यान नहीं देती हो तो बैंक कर्मी अक्टूबर महीने में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे.

यूनाइटेड फोरम बैंक यूनियन कि 9 यूनियन है जिसमें से 5 कर्मचारी और 4 अधिकारी यूनियन है. अधिकारी यूनियन के हड़ताल में शामिल होने की वजह से बैंकों में कामकाज ठप रहेगा. इससे पहले मुख्य श्रम आयुक्त ने प्रतिनिधिमंडल की बैठक बुलाई थी. जिसमें वार्ता विफल होने के बाद हड़ताल का फैसला लिया गया है.

Last Updated : Sep 24, 2019, 11:12 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details