छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

छत्तीसगढ़ राजभवन में 31 जुलाई तक सौजन्य भेंट पर रोक, ऐसे भेजें संदेश

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के आंकड़े दिन ब दिन बढ़ते ही जा रहे हैं, इसे देखते हुए राजभवन में 31 जुलाई तक सभी सौजन्य भेंट स्थगित कर दी गई हैं. इसके साथ ही राज्यपाल ने प्रदेश के लोगों से कोरोना वायरस से सतर्कता बरतने की अपील की है.

Chhattisgarh Governor Anusuiya Uike
छत्तीसगढ़ राज्यपाल अनुसुइया उइके

By

Published : Jul 17, 2020, 10:02 PM IST

रायपुर:कोविड-19 की महामारी के बढ़ते प्रभाव के कारण राजभवन में 31 जुलाई तक सभी सौजन्य भेंट स्थगित कर दी गई हैं. आवश्यक होने पर नागरिक राजभवन सचिवालय में पत्र भेजकर और फोन पर मसले की जानकारी दे सकते हैं. इसके साथ ही ईमेल के माध्यम से मुद्दों की जानकारी दी जा सकती है.

छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से प्रदेश सहित राजधानी रायपुर में संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है, इसलिए नागरिक विशेष सावधानी बरतें. किसी तरह की जानकारी है, तो वो फोन, पत्र या ईमेल के माध्यम से भेज सकते हैं.

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील

राज्यपाल अनुसुइया उईके ने कहा कि जब भी घर से बाहर निकलें, तो मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से करें. इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करें. भीड़-भाड़ वाली जगह पर जाने से बचें. अनावश्यक घर से बाहर न निकलें. अपने बुजुर्गों और बच्चों का विशेष रूप से ध्यान रखें.

राज्यपाल ने की अपने आसपास साफ-सफाई रखने की अपील

राज्यपाल ने कहा कि अपने आसपास साफ-सफाई रखें. अपने हाथों को बार-बार साबुन से धोएं. राज्यपाल ने कहा कि किसी को सर्दी या फ्लू हो तो खांसते समय रूमाल या टिशू पेपर का इस्तेमाल करें. आपस में निश्चित दूरी बनाकर रखें. अगर किसी व्यक्ति में कोरोना वायरस से संबंधित लक्षण दिखाई देते हैं, तो तुरंत नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में संपर्क करें और परीक्षण कराएं. साथ ही सजग और जागरूक रहें.

छत्तीसगढ़ में कोरोना के 1 हजार 282 एक्टिव केस

बता दें कि, छत्तीसगढ़ में एक्टिव केस की संख्या 1 हजार 280 के पास पहुंच गई है. . वहीं कुल संक्रमितों की अगर बात करें, तो अब तक 4 हजार 750 से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं. प्रदेश में कोरोना संक्रमण से कुल 21 लोगों की मौत हो चुकी है. जांजगीर-चांपा निवासी 66 साल के बुजुर्ग की गुरुवार को कोरोना संक्रमण से मौत हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details