छत्तीसगढ़

chhattisgarh

'भगवा' पर बयान से नाराज बजरंग दल ने दिग्विजय सिंह का फूंका पुतला

By

Published : Sep 19, 2019, 7:07 PM IST

रायपुर में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने दिग्विजय सिंह के बयान पर नाराजगी जताते हुए कहा कि चुनाव खत्म होते ही कांग्रेस के नेता अपना असली चेहरा दिखने लगते हैं, जो कांग्रेस नेता चुनाव से पहले हिंदू समाज को खुश करने के लिए मंदिर-मंदिर जाते हैं और जनेऊ धारण करते हैं, चुनाव खत्म होते ही हिंदू समाज के लोगों और भगवा वस्त्र पर टिप्पणी करने लग जाते हैं.

दिग्विजय सिंह का पुतला फूंकते बजरंग दल के कार्यकर्ता

रायपुर: राजधानी के बूढ़ा तालाब धरना स्थल पर आज बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह का पुतला जलाया. बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के लोगों ने दिग्विजय सिंह पर भगवा रंग का अपमान करने का आरोप लगाया है.

दरअसल, बीते दिनों कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने अपने बयान में कहा था कि मंदिर में भगवा रंग पहन कर लोग लड़कियां छेड़ने जाते हैं. इसके बाद से विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के लोग नाराज बताये जा रहे हैं.

चुनाव के बाद बिगड़े कांग्रेस नेताओं के बोल
बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कहा कि चुनाव खत्म होते ही कांग्रेस के नेता अपना असली चेहरा दिखने लगते हैं, जो कांग्रेस नेता चुनाव से पहले हिंदू समाज को खुश करने के लिए मंदिर-मंदिर जाते हैं और जनेऊ धारण करते हैं, चुनाव खत्म होते ही हिंदू समाज के लोगों और भगवा वस्त्र पर टिप्पणी करने लग जाते हैं.

दिग्विजय सिंह की उम्र भजन-कीर्तन करने की
बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने दिग्विजय सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस उम्र में उन्हें भजन कीर्तन करना चाहिए उस उम्र में दिग्विजय सिंह दूसरी शादी करते हैं. जिससे उनकी मानसिकता पता चलती है. ऐसी सोच के लोगों के लिए भारत में कोई जगह नहीं है.

पवित्र है भगवा रंग
विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने भगवा वस्त्र का महत्व बताते हुए कहा कि भगवा वस्त्र पवित्र माना जाता है. जिसे हमारे यहां साधु-संत पहना करते हैं और भगवा वस्त्र हम अपने देवी-देवताओं पर चढ़ाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details