छत्तीसगढ़

chhattisgarh

आदिपुरुष के निर्माता निर्देशक और राइटर्स पर एफआईआर की मांग, बजरंग दल और विहिप ने दर्ज कराई शिकायत

By

Published : Jun 19, 2023, 11:04 PM IST

फिल्म आदिपुरुष को लेकर बढ़ते विवाद में चौथे दिन विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल भी कूद पड़ा है. फिल्म के मेकर्स के खिलाफ एफआईआर की मांग को लेकर सोमवार को सिविल लाइन थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है.

Bajrang Dal and VHP demand FIR
निर्माता निर्देशक और राइटर्स पर एफआईआर की मांग

निर्माता निर्देशक और राइटर्स पर एफआईआर की मांग

रायपुर:आदिपुरुष फिल्म को लेकर देश में बवाल चल रहा है. एक ओर जहां फिल्म को बैन करने की मांग हो रही है वहीं फिल्म के निर्माताओं के खिलाफ भी गिरफ्तारी की मांग हो रही है. आदिपुरुष में हनुमान जी से जो डायलॉग बुलवाए गए हैं, उसे लेकर हिंदू समाज में भारी नाराजगी है. विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल सोमवार को आदिपुरुष फिल्म के निर्माताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने मांग को लेकर सिविल लाइन थाने पहुंचे. इस दौरान विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने फिल्म निर्माताओं के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

आदिपुरुष में संस्कृति के साथ खिलवाड़:बजरंग दल के प्रांत संयोजक ऋषि मिश्रा ने कहा "आदिपुरुष फिल्म में भारत की सनातन आस्था पर प्रहार करते हुए पौराणिक संदर्भ को अश्लीलता के साथ चित्रित किया गया है. यह भारत के महान आदर्शों संस्कृति के चरित्र से खिलवाड़ है, जिसे किसी कीमत पर स्वीकार नहीं किया जा सकता. हमारी संस्कृति का अपमान किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं किया जा सकता. इसके विरोध में आज विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल रायपुर महानगर की ओर से आदिपुरुष फिल्म को बैन करने की मांग करते हुए फिल्म निर्माता और राइटर के विरुद्ध सिविल लाइन थाने में एफआईआर की मांग की गई है."

Ban Adipurush: आदिपुरुष पर सियासत, बैन को लेकर कांग्रेस और बीजेपी में माइंड गेम
Ban Adipurush: प्रभु राम के ननिहाल में आदिपुरुष हो बैन, केंद्रीय मंत्री ने सीएम भूपेश से की मांग
Protest Against Adipurush: आदिपुरुष के खिलाफ देश में बैन की मांग को लेकर मनेंद्रगढ़ में प्रदर्शन



रायपुर के सिनेमाघरों से फिल्म हटाई जाए:विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल पुलिस से यह मांग की है कि शहर के जितने भी सिनेमा घर हैं, जहां आदिपुरुष फिल्म प्रसारित हो रही है, उस फिल्म को तत्काल हटवाया जाए. बजरंग दल के प्रांत संयोजक ऋषि मिश्रा ने कहा "आदिपुरुष फिल्म को सिनेमाघरों से इसलिए निकलवाना जरूरी है, क्योंकि हिंदू समाज अपने बच्चों को ऐसी फिल्म नहीं दिखाना चाहता. हम पुलिस प्रशासन से मांग करते हैं कि फिल्म के निर्माताओं और राइटर पर एफआईआर दर्ज की जाए और रायपुर के सभी सिनेमाघरों से आदिपुरुष फिल्म हटवाई जाए."

छत्तीसगढ़ में फिल्म आदिपुरुष को बैन करने को लेकर सीएम बघेल पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि छत्तीसरगढ़ ही नहीं पूरे देश में केंद्र सरकार इसे बैन करे. अब देखना ये है कि आने वाले दिनों में धर्म और संस्कृति के कथित रखवाले फिल्म आदिपुरुष को बैन कराने के लिए कौन कौन से हथकंडे अपनाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details