छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Nov 21, 2020, 6:14 PM IST

Updated : Nov 21, 2020, 7:48 PM IST

ETV Bharat / state

मछली पालन को छत्तीसगढ़ में मिलेगा खेती का दर्जा: सीएम भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विश्व मत्स्य दिवस के मौके पर आयोजित छत्तीसगढ़ मछुआरा समाज के सम्मेलन को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि मछली पालन को छत्तीसगढ़ में खेती का दर्जा देने की पहल की जाएगी.

Baghel government will take initiative to give status of farming to fisheries in Chhattisgarh
सीएम भूपेश बघेल

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल विश्व मत्स्य दिवस के अवसर पर मछुआरा समाज के सम्मेलन में शामिल हुए. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि राज्य सरकार छत्तीसगढ़ में मछली पालन को खेती का दर्जा देने की पहल करेगी. राज्य सरकार ने इसके लिए योजना बनाने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं. खेती-किसानी की तरह मछली पालन के लिए को-ऑपरेटिव बैंक से ब्याज मुक्त ऋण उपलब्ध कराने और किसानों को दी जाने वाली बिजली दरों में छूट की तरह मछली पालन करने वाले लोगों को भी छूट की पहल की जाएगी. मुख्यमंत्री बघेल अपने निवास कार्यालय में विश्व मत्स्य दिवस के मौके पर आयोजित छत्तीसगढ़ मछुआरा समाज के सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह बात कही.

सीएम भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दीप प्रज्जवलन के बाद निषाद, केवट समाज के आराध्य भगवान श्री राम सहित नाव, डोंगी और जाल का पूजन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. कृषि एवं जल संसाधन मंत्री रविन्द्र चौबे ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की. गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, संसदीय सचिव कुंवर सिंह निषाद, विधायक शकुंतला साहू और विकास उपाध्याय विशेष अतिथि के रूप में कार्यक्रम में मौजूद रहे.

पढ़ें-भड़के भूपेश बघेल, पूछा- क्या लव जिहाद कानून बीजेपी नेताओं के बच्चों पर लागू होगा ?

हितग्राहियों को अनुदान राशि का चेक किया गया वितरित

सीएम भूपेश बघेल ने इस अवसर पर 15 मछुआरों को मोटरसाइकिल सह आईस बॉक्स और 2 मछुआरों को ऑटो सह आईस बॉक्स का वितरण किया. उन्होंने इस मौके पर 10 हितग्राहियों को मछुआ आवास योजना के तहत 40-40 हजार रुपये की प्रथम किश्त अनुदान राशि का चेक भी वितरित किया.

Last Updated : Nov 21, 2020, 7:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details