छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

आजादी का अमृत महोत्सव: देशभर के 20 करोड़ घरों में फहराया जाएगा तिरंगा

रायपुर पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा है कि 15 अगस्त को पूरे देश के 20 करोड़ घरों में तिरंगा फहराया (Tricolor hoisted in 20 crore homes across country on Independence Day) जाएगा. देश के सभी घरों, मंदिरों, सरकारी कार्यालयों पर तिरंगा झंडा फहराया जाएगा.

By

Published : Jul 26, 2022, 4:16 PM IST

Tricolor hoisted in 20 crore homes
20 करोड़ घरों में फहराया जाएगा तिरंगा

रायपुर: राजधानी रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे प्रदेश भाजपा कार्यालय में आज प्रेसवार्ता हुई. यहां भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय और विधायक बृजमोहन अग्रवाल मौजूद रहे. राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा "आजादी के 75 वर्ष को पूरे देश में अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है. पूरे देश में लगभग 20 करोड़ घरों में तिरंगा फहराने का लक्ष्य रखा गया है. छत्तीसगढ़ में भी 55 लाख घरों में झंडे फहराने (Tricolor hoisted in 20 crore homes across country on Independence Day) का लक्ष्य रखा गया है."

20 करोड़ घरों में फहराया जाएगा तिरंगा

यह भी पढ़ें:कारगिल विजय दिवस 2022: राष्ट्रपति, पीएम मोदी और राजनाथ समेत कइयों ने वीर सपूतों को किया नमन

"हर घर, मंदिर और सरकारी कार्यालयों में फहराया जाएगा तिरंगा": भाजपा केराष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा "आजादी का यह अमृत महोत्सव 15 अगस्त 2023 तक चलता रहेगा. 15 अगस्त 2022 को पूरे देश में 20 करोड़ घरों में तिरंगा फहराया (Tricolor hoisted in 20 crore homes) जाएगा. इसको लेकर प्रदेश स्तर, बूथ स्तर, जिला स्तर पर समिति बनाई गई है. तिरंगा यात्रा को लेकर कार्यक्रम 9 अगस्त से 15 अगस्त तक 3 कालखंडों में बांटे गए हैं. 9 और 10 अगस्त को भाजपा देशभर में तिरंगा फहराने के लिए लोगों को जागरूक करेगी. 11, 12 और 13 अगस्त को जमीनी स्तर में उतरकर तिरंगा फहराने को लेकर लोगों के घरों तक जाएगी. राष्ट्रप्रेम का माहौल देशभर में तैयार किया जाएगा. 14-15 अगस्त को हर घर, डॉक्टरों, धार्मिक संगठनों को जोड़कर सभी घरों, मंदिरों, सरकारी कार्यालयों पर झंडा फहराया जाएगा.

अमृत महोत्सव पर भाजपा का नारा: पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा "आजादी की 75वीं वर्षगांठ (Independence Day) को अमृत महोत्सव के रूप में देशभर में मनाया जा रहा है. आजादी का यह अमृत महोत्सव देश भर में बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है. अमृत महोत्सव की इस कड़ी में प्रदेश में भाजपा का नारा है "छत्तीसगढ़ ने ठाना है, हर घर झंडा फहराना है.. भारत माता की जय, वंदे मातरम".

ABOUT THE AUTHOR

...view details