छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर: ATM बूथ लूटने वाला मुख्य आरोपी आजाद मोहम्मद गिरफ्तार, 3 फरार

रायपुर शहर में ATM तोड़कर कैश लूटने वाले मुख्य आरोपी को रायपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी का नाम आजाद मोहम्मद है. तीन आरोपी फरार चल रहे है. जिसकी तलाश जारी है.

By

Published : Jul 20, 2021, 8:12 PM IST

raipur
आरोपी

रायपुर: राजधानी के थाना देवेंद्र नगर, खमतराई और कबीर नगर में एटीएम मशीन (Atm Machine) को तोड़कर नकदी चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था. जिसमें भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India), एचडीएफसी बैंक (HDFC bank) सहित 5 एटीएम बूथों को आरोपियों ने निशाना बनाया था. वारदात को अंजाम देने वाले चारों आरोपी हरियाणा के रहने वाले हैं. जिसमें से पुलिस ने आजाद मोहम्मद को गिरफ्तार कर लिया है. फरार तीन आरोपी की तलाश जारी है.

गिरफ्तार आरोपी आजाद मोहम्मद लगभग 6 सालों से ट्रांसपोर्ट नगर रावाभाठा खमतराई रायपुर में रहकर ट्रांसपोर्ट का काम करता था. आरोपी आजाद मोहम्मद एटीएम बूथ की जानकारी अपने साथियों को देता था. जिसके बाद चारों साथियों ने मिलकर ATM लूट की घटना बनाई. घटना में 3 और आरोपी शामिल है. पुलिस फरार आरोपियों की तलाश कर रही है. अब तक फरार आरोपियों के संबंध में पुलिस को अब तक कोई सुराग नहीं मिला है. आरोपी आजाद मोहम्मद के कब्जे से पुलिस एक मोबाइल फोन, नकदी 2 हजार रुपये और घटना में प्रयुक्त एक्टिवा वाहन को जब्त कर लिया है.

ATM मशीन में सेंधमारी का मामला: दुर्ग पुलिस ने राजस्थान और एमपी से दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

थाना देवेन्द्र नगर और थाना कबीर नगर में आरोपियों के खिलाफ धारा 380 के तहत मामला दर्ज किया गया है. गिरफ्तार आरोपी से इस तरह की अन्य घटनाओं के संबंध में भी पुलिस पूछताछ की जा रही है.

रूपेंद्र कुमार साहू ने थाना देवेंद्र नगर में रिपोर्ट दर्ज कराया था कि वह टीएसआई प्राईवेट कम्पनी रायपुर में जिला कार्यपालक मशीनरी के पद पर काम करता है. कंपनी ने भारतीय स्टेट बैंक का ATM मशीन कई स्थानों पर लगाया गया है. जिसमें एक मशीन फाफाडीह ओम काम्पलेक्स में वाल्टेयर रेल्वे क्रासिंग के पास लगाया गया है.

दिनांक 16 जुलाई 2021 की सुबह एटीएम मशीन में कैश डालने वाली टीम फाफाडीह ओम कॉम्प्लेक्स के ATM गई. तब इस बात का पता चला कि कोई अज्ञात चोर एटीएम मशीन के शटर को तोड़कर नकदी रकम 20 हजार रुपये उड़ा ले गए. आरोपियों ने ATM बूथ में लगे CCTV कैमरा का एंगल घुमा दिया है. जिसके बाद अज्ञात आरोपी के खिलाफ थाना देवेंद्र नगर में धारा 380 के तहत मामला दर्ज किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details