छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर में ऑटो से किया जा रहा वैक्सीनेशन के लिए जागरूक

By

Published : Jun 4, 2021, 2:24 PM IST

रायपुर में लोगों को ऑटो में लाउडस्पीकर लगाकर वैक्सीनेशन के लिए जागरूक किया जा रहा है. राजाधानी में लोगों के मन से वैक्सीन को लेकर व्याप्त भ्रांतियों को दूर करने के लिए संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने करीब आठ से दस ऑटो की व्यवस्था की है. जिसके माध्यम से लोगों को वैक्सीन से होने वाले फायदे बताए जा रहे हैं.

awareness about the vaccination being done by auto
ऑटो से किया जा रहा वैक्सीनेशन के लिए जागरूक

रायपुर: छत्तीसगढ़ में कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार में कमी आई है, हालांकि अब भी संक्रमण का खतरा बना हुआ है. प्रदेश में कोरोना के प्रभाव को कम करने के लिए शासन-प्रशासन विभिन्न स्तरों पर प्रयास कर रही है. जिसके तहत इन दिनों राजधानी में वैक्सीनेशन के लिए ऑटो से घूम-घूमकर लोगों को प्रेरित किया जा रहा है.

रायपुर में ऑटो से किया जा रहा वैक्सीनेशन के लिए जागरूक

कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम करने के लिए कोरोना गाइडलाइन फॉलो करना तो अनिवार्य है ही, साथ ही वैक्सीनेशन का अपना महत्व है. इसे समझते हुए अधिक से अधिक लोग वैक्सीनेशन करवा रहे हैं. हालांकि प्रदेश में ऐसे बहुत से लोग हैं, जो कोरोना वैक्सीन को लेकर अफवाहों के चलते तरह-तरह की भ्रांतियों से घिरे हैं. जिसके कारण वे वैक्सीन लगवाने से घबरा रहे हैं. ऐसे लोगों के मन से वैक्सीन को लेकर नकारात्मकता हटाने और इन भ्रांतियों को दूर करने के लिए ऑटो के माध्यम से गली-मोहल्लों में घूम-घूमकर लोगों को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक किया जा रहा है.

टीकाकरण को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर गरजी सांसद ज्योत्सना महंत

ऑटो के माध्यम से किया जा रहा लोगों को जागरूक

संसदीय सचिव विकास उपाध्याय करीब आठ से दस ऑटो में लाउडस्पीकर की व्यवस्था कर लोगों को वैक्सीन लगावाने के लिए जागरूक कर रहे हैं. लाउडस्पीकर लगे हुए ऑटो गली-मोहल्लों में घूम-घूमकर लोगों को वैक्सीन के प्रति फैली हुई भ्रांतियों को दूर कर रहे हैं. लोगों को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक किया जा रहा है. वैक्सीनेशन के लिए चलाए जा रहे जागरूकता अभियान के तहत लोगों को कोरोना गाइडलाइन की किताब भी बांटी जा रही है. जिसमें कोरोना संक्रमण से जुड़ी संपूर्ण जानकारी दी गई है, ताकि लोग अधिक से अधिक संख्या में टीकाकरण करवाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details