छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कांग्रेस का नक्सलियों से था सांठ गांठ, डर की वजह से हो रहीं वारदातें : अरुण साव

Arun Sao Accused Congress छत्तीसगढ़ में नई सरकार आने के बाद एक बार फिर से नक्सली उत्पात बढ़ा है.जिसे लेकर डिप्टी सीएम अरुण साव ने बड़ा बयान दिया है.अरुण साव ने कहा है कि कांग्रेस का नक्सलियों से सांठ-गांठ था.जिसके कारण अब नक्सली डर के कारण ऐसी वारदात कर रहे हैं. Congress Collusion With Naxalites

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Dec 21, 2023, 3:29 PM IST

Arun Sao Accused Congress
अरुण साव का कांग्रेस पर नक्सली सांठ गांठ होने का आरोप

रायपुर : छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम अरुण साव ने छत्तीसगढ़ में हो रही नक्सली वारदातों को लेकर बड़ा बयान दिया है. अरुण साव ने कहा कि छत्तीसगढ़ की हर जनता और बस्तर के निवासियों को ये बात अच्छे से पता थी कि पिछले पांच साल में सरकार का समर्थन नक्सलियों के साथ रहा है. सरकार के सांठ-गांठ के कारण नक्सली हिंसा बढ़ी.

बीजेपी का मानना,कांग्रेस है नक्सलियों के साथ : आपको बता दें कि बीजेपी ने चुनाव से पहले भी कांग्रेस पर नक्सलियों की मदद करने का आरोप लगाया था.जब बस्तर समेत दूसरे नक्सल प्रभावित जिलों में बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या हो रही थी.तो बीजेपी ने इसे टारगेट किलिंग बताते हुए कांग्रेस को घेरा था.अब जब प्रदेश में सरकार बदली है तो अचानक नक्सली वारदात फिर से बढ़ी है.जिसे लेकर अब बीजेपी ने पिछली सरकार पर हमला बोला है.अरुण साव ने कांग्रेस का सांठ-गांठ नक्सलियों के साथ होने का आरोप लगाया है.

''पिछले पांच साल में बस्तर से लेकर छत्तीसगढ़ में हर एक व्यक्ति इस बात को जानता था कि कांग्रेस का सांठ-गांठ नक्सलियों से रहा है.और अब जब सरकार बदली है तो डर के कारण,भय के कारण इस प्रकार की घटनाएं कर रहे हैं.लेकिन हमारी सरकार नक्सल उन्मूलन के लिए प्रतिबद्ध है.केंद्र सरकार से मदद लेकर,केंद्र सरकार की सहायता लेकर इस ओर पुख्ता कार्रवाई हमारी सरकार करेगी.''- अरुण साव, डिप्टी सीएम छग

बीजापुर में जलाया मोबाइल टावर :आपको बता दें छत्तीसगढ़ मे नई सरकार आने के बाद नक्सली उत्पात कई जिलों में देखने को मिल रहा है. नक्सलियों ने 22 दिसंबर को भारत बंद का आह्वान किया है.जिसके लिए बीजापुर में नक्सलियों ने मद्देड़ गांव से 8 किलोमीटर दूर लगे मोबाइल टावर को निशाना बनाया. सोमनपल्ली में लगे मोबाइल टावर को नक्सलियों ने आग के हवाले किया.इसके बाद इस जगह पर बैनर पोस्टर लगाकर दहशत फैलाने की कोशिश की.इस दौरान नक्सलियों ने 16 दिसंबर से 22 दिसंबर तक बंद का पर्चा फेंका है.

नारायणपुर में सड़क खोदकर गिराए पेड़ :नक्सलियों ने नारायणपुर सोनपुर मार्ग के कोडोली गांव के पास पेड़ काटकर और सड़क को खोदकर आवागमन बाधित किया.वहीं कुंदला से कोहकामेटा मार्ग के पुल के पास भी सड़क खोदा गया है. जिससे राहगीरों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इलाके में आवाजाही प्रभावित होने से यात्री बस के पहिए भी थमे हैं.


बैनर पोस्टर के जरिए दहशत फैलाने की कोशिश :नक्सलियों ने कई जगह मार्ग बाधित कर चेतावनी वाले बैनर पोस्टर भी चस्पा किए हैं.इन बैनर और पोस्टर्स में आसपास बम लगे होने की बात लिखी गई है. आपको बता दें कि बीते दिनों छोटेडोंगर के कोमल मांझी की हत्या की जिम्मेदारी भी नक्सलियों ने ली है. नक्सलियों ने कोमल मांझी पर आमदाई माइंस में पैसे खाने का आरोप लगाया था. इसी के साथ 22 दिसंबर को नक्सलियों ने भारत बंद का आह्वान किया है.

छत्तीसगढ़ में भारत बंद से पहले नक्सली उत्पात, नारायणपुर में सड़क खोदकर काटे पेड़
बस्तर में नक्सलियों का उत्पात, सुकमा में माओवादियों ने वाहनों में लगाई आग, बीजापुर में सड़क यातायात किया बाधित

ABOUT THE AUTHOR

...view details