छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर: अनलॉक के सातवें हफ्ते 104 फ्लाइट्स ने भरी उड़ान, करीब 8 हजार यात्रियों ने की यात्रा

By

Published : Jul 14, 2020, 12:57 PM IST

उड़ानों को मंजूरी मिलने के तीसरे हफ्ते के बाद से रायपुर में यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी नहीं हो रही है. मंजूरी मिलने के सातवें हफ्ते में 8 हजार के करीब यात्रियों ने रायपुर से यात्रा की. वहीं लॉकडाउन के पहले यात्रियों की संख्या इससे कहीं ज्यादा रहती थी.

raipur airport
रायपुर एयरपोर्ट

रायपुर: राजधानी से छह शहरों के लिए संचालित होने वाली फ्लाइट 7 सप्ताह बीतने के बाद भी पारिवारिक कारण और इमरजेंसी में सफर करने वालों के भरोसे उड़ान भर रही है. 25 मई के तीसरे हफ्ते के बाद से हर हफ्ते 100 के करीब फ्लाइट रायपुर से संचालित हो रही है, बावजूद इसके यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी नहीं देखने को मिल रही है. तीसरे हफ्ते के बाद से लगभग 8000 के आसपास यात्री हर हफ्ते रायपुर से आना-जाना कर रहे हैं. इतनी संख्या लॉकडाउन के पहले एक ही दिन के यात्रियों की होती थी, जो रायपुर से सफर करते थे.

पढ़ें-SPECIAL: PPE किट, मास्क, फेस शील्ड रास्ते में फेंक रहे हवाई यात्री, लापरवाही पड़ सकती महंगी

बता दें कि 25 मई से पूरे देश में केंद्र सरकार ने विमानों के उड़ान को मंजूरी दे दी है. जिसके बाद से लोगों को फ्लाइट्स से एक राज्य से दूसरे राज्य लाया जा रहा है. इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ के रायपुर एयरपोर्ट पर भी 25 मई से विमानों का आवागमन चालू है. एयरपोर्ट से आने और जाने वाले यात्रियों की स्वास्थ्य जांच भी की जा रही है, साथ ही उन्हें मास्क पहनकर ही यात्रा करने के लिए कहा जा रहा है.

कोरोना से बचाव के लिए बरती जा रही पूरी सावधानी

कोरोना से बचने के लिए एयरपोर्ट पर हर जरूरी एहतियात बरती जा रही है. रायपुर से जाने या आने वाले यात्रियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. यात्रा करने वाले सभी यात्रियों के स्मार्टफोन पर आरोग्य सेतु एप्लीकेशन डाउनलोड होना अनिवार्य है. इसके साथ ही यात्रियों के रायपुर आने से फ्लाइट में बैठने तक नजर रखी जा रही है. बोर्डिंग पास को मोबाइल में रखना जरूरी है और यात्रियों के बैग को भी सैनिटाइज किया जा रहा है. इसी कड़ी में अब रायपुर एयरपोर्ट पर यात्रियों के बैग को सैनिटाइज करने के लिए नई सैनिटाइजर मशीन भी लगाई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details