छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Mar 27, 2020, 10:59 AM IST

Updated : Mar 27, 2020, 11:21 AM IST

ETV Bharat / state

कोरोना पर नजर: पीएम मोदी ने सौंपा अर्जुन मुंडा को छत्तीसगढ़ का प्रभार

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए केन्द्र सरकार लगातार कदम उठा रही है. सभी राज्यों से सही जानकारी मिल सके, इसके लिए मोदी सरकार ने सभी कैबिनेट मंत्रियों को अलग-अलग राज्यों का प्रभारी बना दिया है. इस मुहिम में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा को छत्तीसगढ़ का प्रभार सौंपा गया है.

Arjun Munda in charge of Chhattisgarh for prevention of corona
अर्जुन मुंडा को कोरोना की रोकथाम के लिए छत्तीसगढ़ का प्रभार

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार ने अपने मंत्रियों को राज्यों का प्रभार लेने और COVID-19 महामारी को हराने में भूमिका निभाने को कहा है. इस मुहिम में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा को छत्तीसगढ़ का प्रभार सौंपा गया है.

सूत्रों ने बताया कि पीएमओ ने एक पत्र सभी मंत्रियों को भेजा है. इसमें यह बताया गया है कि उन्हें क्या करना है. हर मंत्रियों को राज्यों से जानकारी जुटानी होगी. उन्हें हर कलेक्टर से बात कर यह सुनिश्चित करना होगा कि किसी को कोई दिक्कत हो रही है या नहीं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे ज्यादा चार केंद्रीय मंत्रियों की ड्यूटी उत्तर प्रदेश के लिए लगाई है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, महेंद्रनाथ पांडेय, कृष्णपाल गुर्जर और संजीव बालियान को उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी दी है. इसी तरह गजेंद्र सिंह शेखावत को राजस्थान और पंजाब की जिम्मेदारी दी है. वहीं जनरल वीके सिंह को असम, रविशंकर प्रसाद और रामविलास पासवान को बिहार, धर्मेंद्र प्रधान को ओडिशा, झारखंड की जिम्मेदारी मुख्तार अब्बास नकवी को दी गई है. इसी तरह नितिन गडकरी और प्रकाश जावड़ेकर को महाराष्ट्र की जिम्मेदारी दी गई है.

पीएमओ सूत्रों ने बताया कि सभी मंत्रियों को राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण, अपडेट और बचाव की रिपोर्ट रोजाना देनी होगी.

प्रधानमंत्री मोदी का मानना है कि केंद्रीय मंत्रियों को राज्यवार जिम्मेदारी सौंपे जाने से राज्यों में कोरोना से बचाव कार्य में और तेजी आएगी. केंद्रीय मंत्रियों की ओर से संबंधित राज्यों के मुख्यंत्रियों से समन्वय बनाकर राहत कार्यों का आसानी से संचालन किया जा सकेगा.

Last Updated : Mar 27, 2020, 11:21 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details