छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

भाजपा आरंग मंडल ने निर्माणाधीन गौरवपथ की गुणवत्ता पर उठाया सवाल, कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

भाजपा आरंग मंडल के अध्यक्ष ने निर्माणाधीन गौरवपथ की गुणवत्ता पर सवाल उठाया है. उन्होंने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपते हुए इसकी जांच की मांग की है.

By

Published : Jun 30, 2020, 8:13 PM IST

raipur collecorate
रायपुर कलेक्टोरेट

रायपुर: भाजपा आरंग मंडल के अध्यक्ष अभिषेक राजा तम्बोली और उपाध्यक्ष देवनाथ साहू ने आरंग नगर में गौरव पथ निर्माण में बरती जा रही लापरवाही और उसके गुणवत्ताहीन निर्माण पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने निर्माण में बरती जा रही लापरवाही की जांच की मांग करते हुए रायपुर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है.

ज्ञापन

अभिषेक राजा तम्बोली ने निर्माण एजेंसी पर निर्माण में लापरवाही और गुणवत्ता को दरकिनार करने का आरोप लगाया है. उन्होंने बताया कि, सड़क का बेस मजबूत नहीं होने के कारण कई जगह सड़क धंस गई है. साथ ही अनावश्यक रुप से निर्माण के नाम पर काटे जा रहे पेड़ों और मंदिरों के ससम्मान विस्थापन, निर्माण कार्यस्थल पर आवश्यक सुरक्षा उपायों, धूल उड़ाते निकलने वाले भारी वाहनों के आवाजाही पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की मांग पर ज्ञापन सौंपा है.

राहगीरों को हो रही भारी परेशानी

उन्होंने कहा कि, गौरव पथ निर्माण कार्य आरंग के लोगों के लिए परेशानियों का कारण बना हुआ है. यहां पर आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं. पानी की समस्या धूल और जगह-जगह बने गड्डों से आरंग की जनता और राहगीरों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने बताया कि कलेक्टर रायपुर ने तत्काल अनुविभागीय अधिकारी को निर्माण का परीक्षण करके कार्रवाई के लिए निर्देशित किया है.

पढ़ें-रायगढ़: जान जोखिम में डालकर सफर कर रहे राहगीर, पालीघाट-रायगढ़ तक जर्जर है सड़क

प्रदेशभर में लगातार बारिश होने के चलते कई सड़कें उखड़ गई हैं. सरकार विकास के कितने भी दावे कर ले, लेकिन आज भी कई क्षेत्रों में सड़कों की हालत बहुत खराब है. बता दें,छत्तीसगढ़-ओडिशा बॉर्डर स्थित हमीरपुर से रायगढ़ तक सड़क का निर्माण कार्य होना था,लेकिन यह सड़क लापरवाही की भेंट चढ़ गई है. राहगीरों को आवागमन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. तमनार ब्लॉक में लगभग 3 साल पहले 52 करोड़ रुपए के लागत से सड़क को बनाया जा रहा था, लेकिन यह सड़क ठेकेदार की लापरवाही की भेंट चढ़ गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details