छत्तीसगढ़

chhattisgarh

वक्ता मंच के शराब विरोधी आंदोलन का दूसरा चरण, पत्र लेखन कर किया विरोध

By

Published : May 10, 2020, 11:06 PM IST

वक्ता मंच के कार्यकर्ता शराब बिक्री के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने विरोध प्रदर्शन के दूसरे चरण में 'पत्र लेखन' से शराब बिक्री का विरोध किया है और जनता से भी समर्थन की अपील कर रहे हैं.

vakta manch
वक्ता मंच

रायपुर : प्रदेश में शराब के ठेके बंद करवाए जाने के खिलाफ वक्ता मंच ने दूसरे चरण में विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है. मंच के पदाधिकारियों का कहना है कि, पत्र लेखन अभियान के साथ जुड़कर अब प्रदेशभर की जनता मुख्यमंत्री के नाम पत्र लिखकर अपना विरोध जताएगी.

वक्ता मंच के संयोजक शुभम साहू ने बताया कि 'प्रथम चरण उन्होंने शराब दुकान खोले जाने का विरोध किया था. लोगों ने घर, छत,आंगन और दुकानों के सामने खड़े होकर पोस्टर लगाए थे. साथ ही राज्यपाल को ज्ञापन भी सौंपा था. प्रदेशभर में लॉकडाउन और धारा 144 लागू होने के कारण कोई प्रभावी आंदोलन न हो पाने की स्थिति में सांकेतिक विरोध आज भी जारी है.

पत्र लेखन लिखने का अनुरोध
बता दें कि, पूरे प्रदेश में पत्र लेखन अभियान चलाया जा रहा है. वक्ता मंच ने जन समुदाय से सीएम बघेल को शराब के खिलाफ पत्र लिखने का अनुरोध किया है. इसके साथ ही शराब दुकानें खुलने के साथ प्रदेश में बढ़ते अपराधों पर भी गहरी चिंता जताई है, साथ ही उन्होंने पूरे प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी की मांग की है.

पढ़ें :शराब बिक्री के खिलाफ सोशल मीडिया पर पोस्ट करें लोग: हर्षिता पांडेय

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देश भर में 17 मई तक लॉकडाउन घोषणा की गई है, लेकिन इस के बीच देश की अर्थव्यवस्था भी पूरी तरह से डगमगा गई है, इसको देखते हुए ज्यादातर राज्यों ने कई शर्तों के बाद लॉकडाउन में आम लोगों को कुछ छूट देते हुए राहत दी है. इसमें शराब की दुकानों को भी खोला गया है. लेकिन कुछ दिन में सोशल डिस्टेंसिंग धज्जियां उड़ती देख राज्य सरकार ने ऑनलाइन शराब डिलवरी की घोषणा कर दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details