छत्तीसगढ़

chhattisgarh

अनिला भेड़िया ने महिलाओं को बांटा सुपोषण किट, कहा- छत्तीसगढ़ी महिला आत्मनिर्भर हो रही

By

Published : Apr 26, 2023, 2:24 PM IST

रायपुर में मंत्री अनिला भेड़िया ने महिलाओं को सुपोषण किट बांटा है. ग्राम पंचायत मांढर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुई महिला बाल विकास मंत्री ने जिले की गर्भवती महिलाओं की गोद भराई और छह माह पूरे हुए बच्चों का अन्नप्राशन किया.

nutrition kit
सुपोषण किट

रायपुर:रायपुर में महिला बाल विकास ने जिला स्तरीय महिला जागृति शिविर सह पोषण पाठशाला और महिला सम्मान समारोह का आयोजन किया. ग्राम पंचायत मांढर में ये कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि महिला बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया शामिल हुईं. इन्होंने गर्भवती जिले की गर्भवती महिलाओं की गोद भराई और छह माह पूरे हुए बच्चों का अन्नप्राशन रस्म खीर खिलाकर अदा किया. कार्यक्रम में विधायक अनिता योगेन्द्र शर्मा भी शामिल थीं.

अनिला भेड़िया ने महिलाओं को बांटा सुपोषण किट:कार्यक्रम के दौरान कुपोषित बच्चों और गर्भवती माताओं को सुपोषण किट वितरण किया गया. सुपोषण किट में मूंग, फूटा चना, मूंगफली, गुड, अनार, सेव शामिल किया गया. इस दौरान आगनवाड़ी कार्यकर्ता, मितानिनों को सम्मानित कर हितग्राहियों को चेक दिया गया.

सरकार लगातार योजनाओं के माध्यम से दे रही काम: महिला बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया ने कहा, "महिलाएं आत्मनिर्भर हो रही है. अपने-अपने घर परिवार के साथ-साथ रोजगार के क्षेत्र में काम कर रही है. लगातार हमारी सरकार महिलाओं को विभिन्न योजनाओं के माध्यम से काम दे रही है, ताकि महिलाएं स्वाबलंबी बने."

यह भी पढ़ें:कांकेर में छेड़छाड़ पीड़िता का मोबाइल जब्त, एसडीएम कार्यालय के पास धरने पर बैठी महिला

प्रदेश की महिलाएं बनीं स्वाबलंबी: विधायक अनिता योगेंद्र शर्मा ने महिलाओं को विभिन्न योजनाओं की जानकारी देकर उन्हें योजनाओं का लाभ उठाने की बात कही. बता दें कि बघेल सरकार लगातार जनहित में योजनाओं के माध्यम से आमजन तक पहुंच रही है. बघेल सरकार आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और मितानिनों का मानदेय बढ़ा दिया है.गोठानों में भी महिलाओं को रोजगार देकर उन्हें सम्मान देने का काम किया है, जिससे आज महिलाओं की आर्थिक स्थिति में सुधार देखा जा रहा है. छत्तीसगढ़ की महिलाएं पहले से अधिक स्वाबलंबी बनीं हैं.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details