छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Ameesha Patel In Raipur: रायपुर आर्ट लिटरेचर एंड फिल्म फेस्टिवल के समापन में अमीषा पटेल, रायपुरियंस को दिया धन्यवाद

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Sep 6, 2023, 7:21 AM IST

Updated : Sep 6, 2023, 12:39 PM IST

Ameesha Patel In Raipur छत्तीसगढ़ की राजधानी में तीन दिवसीय रायपुर आर्ट लिटरेचर एंड फिल्म फेस्टिवल के समापन समारोह में एक्ट्रेस अमीषा पटेल शामिल हुई. Raipur Art Literature And Film Festival

raipur Art Literature and Film Festival
रायपुर में अमीषा पटेल

शॉर्ट फिल्म और डॉक्यूमेंट्री को मिला अवार्ड

रायपुर: रायपुर आर्ट लिटरेचर एंड फिल्म फेस्टिवल के समापन में अमिषा पटेल भी मौजूद रही. रायपुर के कोर्टयार्ड मैरियट होटल में समापन समारोह आयोजित किया गया. जिसमें कोरोना काल में बनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म, स्त्रियों पर बनी फिल्म, सामाजिक कुरीतियों पर बनी डॉक्यूमेंट्री फिल्मों की स्क्रीनिंग की गई. इस समारोह में गदर फिल्म अभिनेत्री अमीषा पटेल भी मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुईं.

शॉर्ट फिल्म और डॉक्यूमेंट्री को मिला अवार्ड: इस समापन समारोह में बेस्ट शॉर्ट फिल्म में "मिलेनियम न्यूज़" और बेस्ट डायरेक्टर का अवार्ड धीरज कुमार को "माय मदर माय वाइफ" के लिए दिया गया. बेस्ट सिनेमैटोग्राफी में "आई एम नोट डाउन", बेस्ट स्क्रीनप्ले में "ईशा", बेस्ट एक्टर में मिलेनियम न्यूज़ के चंचल अरे नाथ, स्पेशल ज्यूरी अवार्ड में "द सुपर रीडर" और "एक भ्रष्ट शिक्षक", बेस्ट म्यूजिक के लिए "ट्रैफिक" बेस्ट साउंड डिजाइन के लिए "फ्रांस 47" और अवार्ड ऑफ़ रोकॉग्निजेशन में ईरानी फिल्म "नंबर 9" को दिया गया.

अमीषा ने रायपुरियंस को दिया धन्यवाद: अमीषा पटेल ने कार्यक्रम के दौरान सभी आयोजनकर्ता और रायपुरवासियों को धन्यवाद दिया. अमीषा ने इस फिल्म फेस्टिवल में ईरान और अमेरिका की फिल्मों की स्क्रीनिंग होने पर खुशी जाहिर की. अमीषा ने उम्मीद जताई है कि आने वाले समय में भारत के साथ-साथ अन्य कई देशों के फिल्में भी शामिल होंगी.

"छत्तीसगढ़ में मनाया जा रहा इस तरह का फिल्म फेस्टिवल हमारी इंडस्ट्री के लिए महत्वपूर्ण है. इससे फिल्म मेकर्स को प्रोत्साहन मिलता है." - अमीषा पटेल, बॉलीवुड अभिनेत्री

5वें इंटरनेशनल शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जा रही महिलाओं पर बनी फिल्में
WATCH: 'जवान' की एडवांस बुकिंग के लिए सिनेमाघरों के बाहर लगी लंबी कतार, फैन ने बुक किया पूरा थिएटर
Republic of Bharat : 'प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया' की जगह लिखा 'प्रेसिडेंट ऑफ भारत', छिड़ा विवाद


युवाओं ने फिल्मों की तकनीकी जानकारियों को सीखा:फेस्टिवल डायरेक्टर कुणाल शुक्ला का कहा, "समापन समारोह में आज बड़ी संख्या में दर्शक मौजूद हैं, फिल्म बनाने वाले मौजूद है, गीतकार मौजूद हैं. इस फिल्म फेस्टिवल से छत्तीसगढ़ के युवाओं ने फिल्म जगत से जुड़ी तकनीकी जानकारियां सीखी है. ये फेस्टिवल छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए ही था. किस प्रकार से गाने लिखे जाते हैं, किस प्रकार से शॉर्ट फिल्में बनाई जाती है, इन सब की मास्टर क्लास यहां पर आयोजित कराई गई. इस सेरेमनी में अभिनेत्री अमीषा पटेल जी शामिल हुई.

"मुख्यमंत्री का सपना रहा है छत्तीसगढ़ के युवा फिल्म निर्माण के क्षेत्र में आगे आएं. साहित्य के क्षेत्र में आगे आए. छत्तीसगढ़ जो है, वह एक ऐसी जगह है, जहां पर विभिन्न प्रकार के खूबसूरत लोकेशंस हैं. फिल्मों की शूटिंग यहां पर हो सकती है." - कुणाल शुक्ला, डायरेक्टर, फिल्म फेस्टिवल

फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों को मिली प्रेरणा: रायपुर के कोर्टयार्ड मैरियट होटल में तीन दिवसीय आर्ट लिटरेचर एंड फिल्म फेस्टिवल से छत्तीसगढ़ के युवाओं को फिल्म उद्योग में कैसे बतौर प्रोफेशनल काम करना है, यह सीखने को मिला है. इससे आने वाले समय में प्रदेश के फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों को आगे बढ़ने की प्रेरणा मिली है.

Last Updated : Sep 6, 2023, 12:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details