छत्तीसगढ़

chhattisgarh

DKS अस्पताल में भर्ती के नाम पर करोड़ों के घोटाले का आरोप

By

Published : May 14, 2019, 8:34 PM IST

डीकेएस रिसर्च सेंटर में संविदा भर्ती के नाम पर करोड़ों के घोटाले का आरोप लगा है.

एसपी ऑफिस

रायपुर: साल 2018 में डीकेएस अस्पताल के पूर्व अधीक्षक डॉ. पुनीत गुप्ता ने छत्तीसगढ़ के शिक्षित बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने के लिए विज्ञापन जारी किया था. जिसमें प्रदेश के हजारों युवाओं से श्रेणी अनुसार 300 रुपये से लेकर 350 रुपये तक डीकेएस के नाम पर बैंक ड्राफ्ट एवं योग्यतानुसार रोजगार देने के नाम पर करोड़ों तक वसूल लिए गए थे.

डीकेएस अस्पताल में भर्ती के दौरान घोटाले का आरोप


बिना सूचना के भर्ती करने का आरोप
29 नवंबर 2017 को विज्ञापन जारी कर सूचना में जमा किए गए फार्म एवं सम्मिलित को बिना सूचित किए 16 अगस्त 2018 में गुप्त रूप से भर्ती की गई. 2017 में जमा किए गए युवाओं को कोई सूचना नहीं दी गई. 16 अगस्त में विधानसभा चुनाव को देखते हुए बिना ज्वाइनिंग के फर्जी तरीके से भर्ती कर लेना, जिसमें विज्ञापन अनुसार 18665 रुपये बता कर 10 हजार 800 दिया गया.


भर्ती प्रक्रिया की गई थी रद्द
लोगों का आरोप है कि उन्हें समय से वेतन नहीं दिया गया. बिना नर्सिंग काउंसिल को जानकारी दिए नर्सिंग स्टाफ की भर्ती कर ली गई. विज्ञापन 1.1.2018 अखबार के माध्यम से निकाला गया. इसके जवाब में डॉक्टर पुनीत गुप्ता के अनुसार कहा गया कि, 'स्टाफ नर्स के पद के लिए नवंबर 2017 में आवेदन मंगाए गए थे. वॉक इन इंटरव्यू में उम्मीद से ज्यादा आवेदक लेना संभव नहीं था.


अभम्यर्थियों ने की जांच की मांग
इसके बाद परीक्षा लेने की बात कहकर भर्ती को टाल दिया गया. लोगों का आरोप है कि, बिना कोई सूचना दिए ही भर्ती कर ली गई. भर्ती के नाम पर प्रदेश के हजारों बेरोजगारों से करोड़ों रुपये लिए गए. छत्तीसगढ़ प्रदेश स्वास्थ्य नर्सिंग संगठन के प्रदेश अध्यक्ष अजय त्रिपाठी ने बताया कि 'पीड़ित बेरोजगारों के भर्ती पत्र क्रमांक 1527/ डीकेएस के तहत संविदा भर्ती नहीं ली गई गोल बाजार थाने में पीड़ित युवा प्रदुमन सिन्हा, कौशल गजभिए, अजय त्रिपाठी और दीपक मिश्रा ने जांच कर कार्रवाई की मांग की है.


जांच के बाद होगी कार्रवाई
इस मामले में गोल बाजार थाने के थाना प्रभारी संजय पुंढीर और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आरिफ शेख का कहना है कि 'शिकायत मिली है, जिसमें बयान लेने के बाद जांच की जाएगी और जांच में तथ्य सही पाए जाने पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details