छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

राज्य के हित में नहीं शराब दुकानों को लेकर दिया लखमा का बयानः जोगी

मंत्री कवासी लखमा के शराब दुकान खोले जाने के बयान पर अजीत जोगी ने इसे राज्य हित के विपरित बताया है. उन्होंने कहा कि जनता शराबबंदी के पक्ष में रही है.

Ajit Jogi statement on opening of liquor shop in chhattisgarh
अजीत जोगी

By

Published : May 2, 2020, 4:21 PM IST

Updated : May 2, 2020, 4:52 PM IST

रायपुर:छत्तीसगढ़ में शराब दुकान खोलने को लेकर आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने बड़ा बयान दिया है. लखमा ने कहा है कि शराब दुकान खोलने पर फैसला रविवार को होगा. उन्होंने कहा कि जनता शराब दुकान खोलने की मांग कर रही है. उनके इस बयान पर जेसीसी(जे) सुप्रीमो अजीत जोगी ने इसे दुखद बताया है. उन्होंने इसे राज्य हितों के विपरित बताया है.

अजित जोगी का बयान

पढ़ें:PWD की अहम बैठक, मंत्री ताम्रध्वज साहू ने दिए ये अहम निर्देश

अजीत जोगी ने कहा कि जनता शराबबंदी की मांग काफी समय से कर रही है. शराब की वजह से छत्तीसगढ़ का विनाश हो रहा है. प्रदेश में इतनी शराब पी जाती है कि ये प्रति व्यक्ति शराब पीने में नंबर एक पर है. कवासी लखमा का कहना है कि जनता के मांग पर शराब दुकान खोली जा रही है ये बिल्कुल गलत है. प्रदेश की महिलाएं और अधिकांश पुरुष शराबबंदी लागू करने के पक्ष में हैं. इसके विपरित जो निर्णय लिया जा रहा है इसका कारण सिर्फ राजस्व और गैर वैधानिक रूप से नेताओं और अधिकारियों को होनी वाली आय है.

उन्होंने कहा कि यह फैसला प्रदेश के हित में नहीं है.अगर शराब दुकानें खुलती हैं तो कोई भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने वाला नहीं है. यदि एक व्यक्ति को भी कोरोना होता है तो यह बहुत तेजी से फैलेगा.

Last Updated : May 2, 2020, 4:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details