छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Feb 1, 2019, 9:06 PM IST

ETV Bharat / state

चुनाव में बीजेपी को नहीं मिलेगा लोकलुभावन बजट का लाभ : अजीत जोगी

रायपुर : मोदी सरकार ने अंतरिम बजट में हर वर्ग को लाभ पहुंचाने की कोशिश की है. हालांकि बजट पर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जोगी के सुप्रीमो अजीत जोगी ने तंज कसते हुए कहा कि, 'ये बजट लोक लुभावन है, लेकिन जमीनी स्तर पर आते-आते चुनाव आ जाएंगे. ऐसे में पार्टी को इसका फायदा नहीं मिल पाएगा'.

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जोगी के सुप्रीमो अजीत जोगी

अजीत जोगी ने बजट को लेकर कहा कि, 'ये किसानों, आम जनता, मजदूर को खुश करने के लिए है, लेकिन जमीनी स्तर पर आते-आते चुनाव आ जाएंगे. अब जनता चुनावी घोषणा पर भरोसा नहीं करती है. वहीं चुनाव भी करीब है आचार संहिता भी लगने वाली है इस बजट का असर वोटर्स पर कितना होगा है ये संदेहास्पद है'.

वीडियो

देश के मध्यवर्ग को बड़ा तोहफा देते हुए, सरकार ने शुक्रवार को आम लोगों के लिए कर छूट की सीमा बढ़ाकर पांच लाख तक प्रस्तावित की है. अंतरिम बजट पेश करते हुए, वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने आम लोगों के लिए कर में छूट की सीमा को दोगुना करते हुए 2.5 लाख रुपये से बढ़ाकर 5 लाख रुपये प्रस्तावित कर दिया.
वहीं दो सेक्टर भूमि वाले किसानों को 6,000 रुपये की प्रत्यक्ष वार्षिक आय सहायता की घोषणा की. गोयल ने लोकसभा में अंतरिम बजट पेश करते हुए कहा कि 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने के मकसद से प्रधानमंत्री निधि योजना लाई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details