छत्तीसगढ़

chhattisgarh

प्रधानमंत्री चाइना पर करें सर्जिकल स्ट्राइक : महापौर एजाज ढेबर

By

Published : Jun 18, 2020, 2:33 PM IST

45 साल बाद भारत और चीन के बीच वास्तविक नियंत्रण रेखा पर हिंसक झड़प हुई है. इस झड़प में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए. वहीं चीनी सेना के 35 जवानों के हताहत होने की खबर है.

mayor Aijaz Dhibar
महापौर एजाज ढेबर

रायपुर: भारत-चाइना बॉर्डर के गलवान घाटी में अपनी मातृभूमि की रक्षा करते हुए देश के 20 जवान शहीद हो गए. इस मुश्किल समय में पूरा देश जवानों के साथ खड़ा है. रायपुर नगर निगम के महापौर एजाज ढेबर ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चाइना पर सर्जिकल स्ट्राइक करने की बात कही है.

महापौर एजाज ढेबर

सर्जिकल स्ट्राइक की मांग

महापौर एजाज ढेबर ने कहा कि सीमा पर चाइना अतिक्रमण कर रहा है, देश के जवान शहीद हो रहे हैं. उन्होंने प्रधानमंत्री से पूछा है कि जिस तरह उन्होंने पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक की थी, उसी तरह चाइना पर सर्जिकल स्ट्राइक कब करेंगे. उन्होंने कहा कि इस कठिन समय में सभी देश के मुखिया से आस लगाए हुए हैं. इस लड़ाई ने देश से 20 जवान छीन लिए हैं.

पढ़ें: भारत-चीन झड़प में शहीद हुआ छत्तीसगढ़ का बेटा गणेश कुंजाम, कांकेर में परिवार का बुरा हाल

उन्होंने कहा कि इस समय पूरा देश सरकार के साथ है. चीन पर जल्द से जल्द सर्जिकल स्ट्राइक करें. बता दें कि भारत-चीन सीमा पर सोमवार की रात हुई झड़प में शहीद हुए जवानों में छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले का एक जवान गणेश कुंजाम भी शामिल है. कांकेर के चारामा ब्लॉक के कुररूटोला ग्राम पंचायत के गिधाली गांव के रहने वाले जवान गणेश कुंजाम भी इस हिंसा में शहीद हो गए. शहीद का पार्थिव शरीर आज आईएएफ के विशेष विमान से रायपुर पहुंचेगा, जहां से उनके पार्थिव शरीर को गृहग्राम कांकेर जिले के चारामा ब्लॉक स्थित गिधाली लाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details