छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

विजयादशमी 2021: दशहरा मैदान आने वाले दर्शकों के आवागमन के लिए यातायात पुलिस ने बनाया रोड प्लान

रायपुर में शुक्रवार को विजयदशमी मनाया जाएगा. सुव्यवस्थित पार्किंग के लिए यातायात के 400 से अधिक अधिकारी, कर्मचारी और 10 क्रेन पेट्रोलिंग को तैनात की गई है. वहीं यातायात पुलिस ने दर्शकों के आवागमन के लिए रोड प्लान बनाया.

By

Published : Oct 14, 2021, 10:15 PM IST

रोड प्लान
रोड प्लान

रायपुर:15 अक्टूबर शुक्रवार को विजयादशमी के अवसर पर शहर के विभिन्न स्थानों में हर्ष उल्लास के साथ रावण पुतला दहन किया जाना है. शहर के प्रमुख दशहरा मैदान डब्ल्यू आरएस कॉलोनी, बीटीआई ग्राउंड शंकर नगर, रावन भाटा मैदान, चौबे कॉलोनी, रोहणीपुरम एवं अन्य प्रमुख स्थलों पर रावण पुतला दहन कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. इसके मद्देनजर दशहरा मैदान में सुव्यवस्थित पार्किंग के लिए यातायात के 400 से अधिक अधिकारी, कर्मचारी और 10 क्रेन पेट्रोलिंग को तैनात की गई है.

दरअसल रावण दहन कार्यक्रम में शहर और देहात के विभिन्न स्थानों से काफी संख्या में लोगों का आगमन होता है जो दो पहिया, चार पहिया एवं पैदल आते हैं. दर्शकों के आवागमन के दौरान सुगम यातायात एवं वाहनों के सुव्यवस्थित पार्किंग के लिए यातायात पुलिस रायपुर द्वारा निम्नानुसार व्यवस्था बनाया गया है.

डब्ल्यू आरएस कॉलोनी दशहरा मैदान

डब्ल्यू आर एस कॉलोनी दशहरा मैदान आने वाले दर्शक खमतराई ओवर ब्रिज के नीचे से होकर डब्ल्यू आरएस कॉलोनी के अंदर गलियों में एवं दुर्गा पंडाल के पास मैदान में और केंद्रीय स्कूल मैदान में अपना वाहन पार्क कर पैदल दशहरा मैदान प्रवेश करेंगे.


बीटीआई ग्राउंड शंकर नगर दशहरा मैदान

बीटीआई ग्राउंड दशहरा मैदान आने वाले दर्शक अपना वाहन कचना खम्हारडीह जाने वाले मार्ग में रोड किनारे अपना वाहन पार्क कर पैदल दशहरा मैदान प्रवेश करेंगे. शंकर नगर मुख्य मार्ग पर वाहनों की पार्किंग प्रतिबंधित रहेगी.

रावण भाटामैदान
भाटागांव दशहरा मैदान रावण भाठा मैदान दशहरा उत्सव देखने आने वाले दर्शक रिंग रोड नंबर 1 के किनारे सर्विस रोड में अपना वाहन पार्क करेंगे. नेहरू नगर की ओर से आने वाले दर्शक अपना वाहन गेट से प्रवेश कर निर्धारित पार्किंग स्थल में और शिव मंदिर के पास पार्किंग स्थल दशहरा मैदान में अपना वाहन पार्क कर पैदल प्रवेश करेंगे.

चौबे कॉलोनी दशहरा मैदान

चौबे कॉलोनी दशहरा उत्सव देखने आने वाले दर्शक जीई रोड से चौबे कॉलोनी टर्निंग होकर अग्रसेन चौक समता कॉलोनी होकर जा सकते हैं जो अपना वाहन दशहरा मैदान के पास पार्किंग स्थल में पार्क कर पैदल प्रवेश करेंगे. आम नागरिकों से अपील है कि असुविधाओं से बचने के लिए अपना वाहन निर्धारित स्थल पर ही पार्क करें और यातायात नियमों का पालन करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details