छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर: बिना मास्क और बेवजह घूमने वालों के खिलाफ प्रशासन सख्त, हुई कार्रवाई

By

Published : Jun 26, 2020, 10:04 PM IST

रायपुर के अभनपुर में नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ प्रशासन सख्त है. बिना मास्क और बेवजह घूमने वाले लोगों के खिलाफ चलानी कार्रवाई की गई है.

Action on those not wearing masks
मास्क नहीं पहनने वालों पर कार्रवाई

रायपुर: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. कोरोना महामारी के कारण केंद्र सरकार और राज्य सरकार अलर्ट है. कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सरकार लॉकडाउन और धारा 144 लागू कर संक्रमण को रोकने का प्रयास कर रही है. इसी कड़ी में रायपुर जिले के अभनपुर में 3 सैलून संचालक कोरोना संक्रमित पाए गए, इससे लोगों में हड़कंप मच गया.

मास्क नहीं पहनने वालों पर कार्रवाई

अभनपुर में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने पर स्थानीय प्रशासन सख्त हो गया है. प्रशासन एहतियात के तौर पर मुख्य मार्गों से बिना मास्क और बेवजह सड़कों पर घूमने वाले लोगों से चालानी कार्रवाई कर जुर्माना वसूल रहा है. साथ ही कोरोना काल में सजग और नियमों का अनिवार्य रूप से पालन करने के लिए लोगों को समझाइश भी दे रहा है. इसके साथ ही प्रशासन लोगों को बिना कारण घर से नहीं निकलने, मास्क लगाने और हाथों को बार-बार सैनिटाइज करने की अपील कर रहा है.

पुलिस ने की चालानी कार्रवाई

नियमों के उल्लंघन पर हो रही कार्रवाई

एसडीएम सूरज साहू ने बताया कि अभनपुर में 3 सैलून संचालक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. उन्होंने बताया कि लोगों को कंटेनमेंट जोन में नियमों का उल्लंघन करने और बिना मास्क के पाए जाने पर धारा 188 के तहत गिरफ्तारी भी की जा रही है.

कई इलाके कंटेंटमेंट जोन में

कार्रवाई के दौरान अधिकारी रहे मौजूद

मास्क ना लगाने वालों पर कार्रवाई करने के दौरान अभनपुर एसडीएम सूरज साहू, तहसीलदार शशिकांत कुर्रे, नगर पंचायत सीएमओ जागृति साहू सहित अभनपुर के प्रशासनिक अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे.

अभनपुर में अब तक कुल 33 कोरोना पॉजिटिव मामले

बता दें कि अभनपुर विधानसभा क्षेत्र में अबतक कुल 33 लोग कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं, जिसमें 28 लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. वहीं, 5 लोगों का इलाज अभी जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details