छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

लॉकडाउन रिटर्न्स: रायपुर में पहले दिन कई दुकानदारों के खिलाफ हुई कार्रवाई, कई दुकानें सील

राजधानी रायपुर में लॉकडाउन के पहले दिन बुधवार को नगर निगम अमले ने कई दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की. दुकानदारों ने निर्धारित समय के बाद तक दुकानें खुली रखी थीं.

Many shops sealed in Raipur
रायपुर में कई दुकान सील

By

Published : Jul 23, 2020, 12:24 PM IST

रायपुर: जिले में कोरोना वायरस के बढ़ते केसेज़ को देखते हुए जिला प्रशासन ने 22 से 28 जुलाई तक शहर में पूर्ण लॉकडाउन करने का फैसला लिया है. रायपुर के अलावा प्रदेश के अन्य जिलों में भी जिला प्रशासन ने लॉकडाउन करने का फैसला लिया है. साथ ही नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए गए हैं.

रायपुर में बुधवार को लॉकडाउन का पहला दिन था. राशन दुकानों को सुबह 6 बजे से 10 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है. इसके बावजूद सुबह 10 बजे के बाद कई दुकानें राजधानी में खुली रहीं. जिनके खिलाफ नगर निगम की टीम ने कड़ी कार्रवाई की है.

रायपुर में कई दुकान सील

ब्यूटी पार्लर सहित अन्य दुकानों को किया गया सील

नगर निगम के जोन 2 की टीम ने स्टेशन रोड पर बिना अनुमति के दुकान खोलने और लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई की. टीम ने इन दुकानों को तत्काल बंद करके ताला लगा दिया. कई दुकानों को सील करने की कार्रवाई की गई. शांति नगर में पिज्जा ब्यूटी पार्लर को भी बिना अनुमति खोले जाने पर नगर निगम ने बंद कराया.

नियम का उल्लंघन करके कई दुकानदारों ने खोली थी दुकान

नगर निगम की टीम ने सभी जोन में लॉकडाउन के नियम तोड़कर दुकान खुली रखने वालों की दुकानें बंद कराईं. कई दुकान संचालकों से जुर्माने की राशि भी वसूल की गई. नगर निगम के सभी 10 जोन की टीमों ने नगर निगम आयुक्त सौरव कुमार के निर्देशानुसार जोन स्तर पर बाजारों में अभियान चलाकर नियम तोड़ने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details