छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

नियमों का पालन नहीं करने पर कार्रवाई, 26 के खिलाफ FIR दर्ज

लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने और क्वॉरेंटाइन का पालन नहीं करने पर 26 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है.

By

Published : May 7, 2020, 12:32 PM IST

Police headquarters raipur
पुलिस मुख्यालय

रायपुर: लॉकडाउन के दौरान शासन और प्रशासन लगातार लोगों से घर पर रहने की अपील कर रहे हैं. बावजूद इसके कुछ लोग नियमों का उल्लंघन करते पाए गए. जो लोग नियमों का उल्लंघन करते पाए जा रहे हैं उन पर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. पिछले 24 घंटे में पुलिस ने अलग-अलग जिलों से कुछ 26 लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज की गई है.

बिना मास्क लगाए घूमने वाले 3 लोग गिरफ्तार, बाइक भी जब्त

पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने और क्वॉरेंटाइन के नियमों का पालन नहीं करने वालों पर कार्रवाई की है. इसके साथ ही यात्रा या अन्य तरह की जानकारी छिपाने वालों पर भी कार्रवाई की गई.

इन जिलों में हुई कार्रवाई-

  • महासमुंद में 3
  • बलौदाबाजार में 1
  • दुर्ग में 2
  • राजनांदगांव में 3
  • कबीरधाम में 1
  • मुंगेली में 10
  • कोरबा में 3
  • गौरेला पेंड्रा मरवाही में 3

गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में पुलिस ने लॉकडाउन के दौरान बिना मास्क के बाइक में घूमते लोगों पर कार्रवाई की है. बता दें कि पूरे प्रदेश में सभी जगहों पर मास्क अनिवार्य कर दिया था. मरवाही पुलिस ने तीनों पर मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है, साथ ही बाइक भी जब्त कर ली गई है. छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं. अब तक छत्तीसगढ़ में कुल 23 एक्टिव केस हैं, जिनमें से 2 रायपुर, 9 दुर्ग, 6 सूरजपुर और 6 कवर्धा जिले से हैं. सभी मरीजों को रायपुर एम्स में भर्ती कराया गया है. सभी की हालत स्थिर बताई जा रही है. छत्तीसगढ़ में 59 कोरोना के पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. इसमें से कुल 36 लोग पूरी तरह स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं.

कोरोना मुक्त हुआ कटघोरा, ड्रोन से शहर को किया जा रहा सैनिटाइज

कोरोना मुक्त हुआ कटघोरा

छत्तीसगढ़ का पहला हॉटस्पॉट क्षेत्र कटघोरा कोरोना मुक्त हो गया है. कटघोरा से सभी मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं. पूरे क्षेत्र में ड्रोन से सैनिटाइजर का छिड़काव किया जा रहा है. कोरबा जिले में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले दर्ज किए गए थे. केंद्र की जारी सूची में कोरबा को ऑरेंज जोन में रखा गया है वही राजधानी रायपुर को रेड जोन में रखा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details