छत्तीसगढ़

chhattisgarh

33 टन अवैध कबाड़ के साथ आरोपी गिरफ्तार, पुलिस को ऐसे मिली सफलता

By

Published : Jul 15, 2020, 9:12 PM IST

रायपुर में उरला थाना पुलिस ने मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर 33 टन अवैध कबाड़ जब्त किया है. जिसकी अनुमानित कीमत एक लाख रुपए बताई जा रही है.

Millions of illegal junk seized
लाखों का अवैध कबाड़ जब्त

रायपुर: वाहनों का कटिंग पार्ट्स, रेलवे का लोहा और अन्य कबाड़ गाड़ी में रखकर बेचने के लिए ग्राहक तलाश रहे अंतरराज्यीय कबाड़ी को पुलिस ने पकड़ा है. बरगढ़ ओडिशा से रायपुर आए आरोपी के कब्जे से 33 टन कबाड़ जब्त किया गया है. जिसकी अनुमानित कीमत एक लाख रुपए बताई जा रही है.

उरला थाना पुलिस को गुरुवार को मुखबिर से सूचना मिली कि, सिंघानिया चौक के पास एक शख्स मेटाडोर में वाहनों के कटिंग पार्ट्स, रेलवे का लोहा और अन्य कबाड़ रखकर बेचने के लिए ग्राहक की तलाश कर रहा है. इस पर उरला थाना प्रभारी टीम बनाकर मौके पर पहुंचे और कार्रवाई की. जिसके बाद आरोपी को पुलिस ने धर दबोचा.

कबाड़ के संबंध में कोई दस्तावेज नहीं
पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम दिनेश सिंह (34 साल) उत्पलि बोड़ेन गांव ओडिशा का रहने वाला बताया. टीम ने मेटाडोर की तलाशी ली जिसमें लाखों का कबाड़ पाया गया. इस कबाड़ को लेकर आरोपी कोई भी वैद्य दस्तावेज पेश नहीं कर पाया. पुलिस टीम के कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी दिनेश सिंह ने बताया कि यह सभी माल चोरी के हैं.

पढ़ें:-बलौदाबाजार : नाती ने थाने में दर्ज कराई शिकायत, ससुर की हत्या के आरोप में दामाद पहुंचा जेल

बता दें कि छत्तीसगढ़ में अवैध कबाड़ का काम जोरों से फल-फूल रहा है. अवैध कबाड़ दूसरे राज्यों से छत्तीसगढ़ लाकर खपाए जा रहे हैं. जिसकी शिकायत आए दिन पुलिस को मिलती रहती है. जिसके बाद पुलिस ने शिकायत को गम्भीरता से लेते हुए कबाड़ के साथ इसको खपाने वाले आरोपी को धर दबोचा. इस केस में पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details