छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सस्ते दाम में सोना दिलाने का झांसा देकर 37 लाख की ठगी, आरोपी गिरफ्तार

रायपुर में पुलिस ने 37 लाख की ठगी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी लोगों को सस्ता सोना दिलाने के नाम पर पैसे लूटता था. पुलिस ने आरोपी के पास से ठगी का 11 तोला सोना भी बरामद किया है.

By

Published : Jul 9, 2021, 10:44 PM IST

cheating of 37 lakhs by pretending
ठगी का आरोपी गिरफ्तार

रायपुर: राजधानी के खमतराई थाना इलाके में 37 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है. सस्ती कीमतों पर सोना दिलाने का झांसा देकर आरोपी ने इस ठगी का वारदात को अंजाम दिया है. पुलिस ने मुख्य आरोपी मुस्ताक खान को गिरफ्तार कर लिया है. अब तक कुल 5 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है.

सस्ता सोना दिलाने के नाम पर ठगी

दरअसल घटना खमतराई थाना क्षेत्र शिवानंद नगर की है. जहां एक महिला सरिता कुर्रे ने शिकायत दर्ज कराई थी कि, उसके पड़ोस में रहने वाला मुस्ताक ने उसे सस्ता सोना दिलाने का झांसा दिया. आरोपी ने बताया कि वह 28 हजार रुपये प्रति तोले की कीमत पर 85 तोला सोना दिला सकता है. आरोपी की बातों में आकर पीड़िता ने पहली किस्त में 7 लाख रुपये का पेमेंट कर दिया. इस तरह आरोपी ने महिला से 22 लाख से ज्यादा रकम ऐंठ लिए. लेकिन पैसे देने के काफी दिनों बाद न तो महिला को सोना मिला और न ही उसके पैसे मिले.

बेमेतरा: पोस्टमैन पर लोगों से लाखों रुपये ठगने का आरोप

पैसे लेने के बाद रफूचक्कर हुआ आरोपी

तंग आकर पीड़िता ने आरोपी को फोन कॉल किया. लेकिन वह गोल मोल जवाब देकर उसे घूमाता रहा. इस बात से परेशान महिला अपने आप को ठगा हुआ महसूस कर, इसकी शिकायत पुलिस थाने में दर्ज कराई.

शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी मुस्ताक खान को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के पास से 11 तोला सोना भी जब्त किया है. पुलिस ने जब कड़ाई से पूछताछ की तो आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया. मुस्ताक से उसके और गुर्गों के बारे में पता किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details