छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर में शराब दुकान से 15 लाख से ज्यादा का गबन, 2 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Aug 13, 2021, 11:06 PM IST

राजधानी रायपुर के तेलीबांधा थाना अंतर्गत शराब दुकान से शराब बिक्री की राशि का गबन करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

आरोपी गिरफ्तार
आरोपी गिरफ्तार

रायपुर:राजधानी रायपुर के तेलीबांधा थाना अंतर्गत शराब दुकान से शराब बिक्री की राशि का गबन करने का मामला सामने आया है. तेलीबांधा पुलिस ने आरोपी अजय भोई और रोहित साहू पर अमानत में खयानत की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है. इस मामले में तेलीबांधा पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

सीएसएमसीएल (छत्तीसगढ़ स्टेट मार्केटिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड) कंपनी के मैनेजर पारितोष बैनर्जी की शिकायत पर तेलीबांधा थाना पुलिस ने जांच की. जिसमें पाया गया कि तेलीबांधा स्थित अंग्रेजी और देसी शराब भट्टी में 20 और 21 जनवरी 2021 की बिक्री रकम में से कुल 15 लाख 74 हज़ार रुपये का गबन किया गया है. उसके बाद अजय और रोहित के खिलाफ तेलीबांधा थाने में मामला दर्ज किया गया. इस केस में पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने 10 हज़ार रुपये बरामद किए हैं. आरोपियों ने बाकी रकम निजी उपयोग में खर्च करने की बात कही है.

तेलीबांधा थाना प्रभारी सोनल ग्वाला ने बताया कि सीएसएमसीएल के अनुबंध के अनुसार अलग-अलग शराब दुकानों में बिक्री हुई राशि को संग्रहण कर सुरक्षा के साथ एक्सिस बैंक पंडरी में राशि जमा करवाते हैं. इसी कड़ी में अजय और रोहित ने 20 और 21 जनवरी की शराब दुकान में बिक्री हुई राशि बैंक में जमा ना करते हुए राशि का गबन कर लिया. सीएसएमसीएल (छत्तीसगढ़ स्टेट मार्केटिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड) के उच्च अधिकारियों ने इस मामले की जानकारी चाही तो पावती पर्ची को बैंक में ही भूल जाने की बात कहते हुए वह टाल मटोल करने लगे. कड़ाई से पूछताछ करने पर अजय और रोहित ने अपना जुर्म कबूल कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details