छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jun 5, 2019, 7:47 PM IST

ETV Bharat / state

रायपुर : ABVP ने मंत्री टीएस सिंहदेव के बंगले का किया घेराव, की ये मांग

एमआईसी के निरीक्षण में प्रदेश के शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय अंबिकापुर मानक के अनुरूप न पाए जाने की वजह से नए सत्र में प्रवेश लेने के लिए 100 सीटें कम कर दी गई है. जिसका ABVP ने विरोध किया.

प्रदर्शन करते छात्र

रायपुर : एमसीआई द्वारा मेडिकल कॉलेजों की सीट कम किए जाने के विरोध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव के बंगले का घेराव कर उन्हें ज्ञापन सौंपा है. विद्यार्थियों का कहना है कि मेडिकल कॉलेज में शिक्षकों और इंफ्रास्ट्रक्चर की कमी होने के कारण सरकार ने ये फैसला लिया है.

विद्यार्थियों ने टीएस सिंह देव के बंगले का किया घेराव

विकास मित्तल का आरोप है कि, 'एमआईसी के निरीक्षण में प्रदेश के शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय अंबिकापुर मानक के अनुरूप न पाए जाने की वजह से नए सत्र में प्रवेश लेने के लिए 100 सीटें कम कर दी गई हैं'. उन्होंने बताया कि, 'इस बार कुल 250 सीटें मेडिकल कॉलेज की कम की गई हैं, जिसके कारण छात्रों को अब और अधिक मेहनत करनी पड़ेगी'.

मांग पूरी न होने पर चरणबद्ध तरीके से करेंगे प्रदर्शन
विद्यार्थियों की मांग है कि, 'सीटों में कटौती नहीं होनी चाहिए'. साथ ही उन्होंने मांग पूरी नहीं होने पर चरणबद्ध तरीके से स्वास्थ्य मंत्री के बंगले का घेराव करने की बात कही है. विद्यार्थियों ने बताया कि, 'शिक्षकों, इंफ्रास्ट्रक्चर, पर्याप्त मात्रा में डॉक्टर नहीं होने, ओपीडी में मरीजों की संख्या, हॉस्टल की सुविधाओं में कमी, आरएचटीसी और यूएचटीसी में खामियां को देखते हुए एमसीआई ने यह फैसला लिया है'.

ABOUT THE AUTHOR

...view details