छत्तीसगढ़

chhattisgarh

अभनपुर नगरपालिका CMO निलंबित

By

Published : Jan 23, 2021, 4:31 PM IST

रायपुर के गोबरा नवापारा नगर के नगरपालिका के सीएमओ को लापरवाही बरतने पर निलंबित किया गया है. नगरीय प्रशासन मंत्री शिव कुमार डहरिया के आदेश पर अधिकारी को निलंबित किया गया.

abhanpur-municipal-cmo-suspended-in-raipur
अभनपुर नगरपालिका CMO निलंबित

रायपुर: अभनपुर के गोबरा नवापारा नगर के नगरपालिका के सीएमओ को लापरवाही बरतने पर निलंबित किया गया है. नगरीय प्रशासन मंत्री शिव कुमार डहरिया ने ये कार्रवाई की है. इस कार्रवाई के बाद मंत्री डहरिया ने कहा कि गड़बड़ी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा.

टेंडर प्रक्रिया में गड़बड़ी और लापरवाही का आरोप

नगरीय प्रशासन व विकास विभाग ने मुख्य नगरपालिका अधिकारी भूपेन्द्र उपाध्याय को निलंबित कर दिया है. निलंबित सीएमओ उपाध्याय द्वारा टेंडर प्रक्रिया में गड़बड़ी और लापरवाही करने की शिकायत सामने आई है.नगर पालिका परिषद गोबरा नवापारा में मुख्य कार्यपालन अधिकारी रहते हुए भूपेन्द्र उपाध्याय ने 14वें वित्त आयोग अंतर्गत 34 कार्यों की निविदा राशि की सूचना 28 नवंबर 2020 को प्रकाशित की थी. इस निविदा सूचना के प्रकाशन के महज चार दिनों के बीच 2 दिसंबर 2020 को निविदा पत्र के लिए आवेदन प्रस्तुत करने की तारीख निर्धारित की थी. निविदा सूचना के प्रकाशन और आवेदन प्रस्तुत करने के लिए मात्र चार दिन का समय दिया गया था.

रायपुर: गोबरा नवापारा नगरपालिका में करोड़ों का भ्रष्टाचार, RTI से हुआ खुलासा

शिव डहरिया ने की कार्रवाई

इस मामले की शिकायत नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया से भी की गई थी. मंत्री ने इस मामले को गंभीरता से लिया और विभागीय अधिकारियों को मामले को संज्ञान में लेने के साथ ही कार्रवाई के निर्देश दिए. विभाग द्वारा इसकी जांच संयुक्त संचालक क्षेत्रीय कार्यालय नगरीय प्रशासन से कराई गई थी. जांच में पाया गया कि सीएमओ उपाध्याय ने निविदा की राशि में गंभीर लापरवाही की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details