छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर: टोना टोटके के संदेह पर अधेड़ की पीट पीटकर हत्या, चार आरोपी गिरफ्तार

रायपुर के मोहदा गांव में टोना टोटके के संदेह पर एक व्यक्ति की लाठी डंडों से पीट पीटकर हत्या कर दी. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Aug 26, 2021, 9:21 PM IST

concept image
सांकेतिक चित्र

रायपुर: कहने को तो छत्तीसगढ़ को अलग राज्य बने बीस साल से ज्यादा का वक्त बीत चुका है. बाबजूद इसके अब तक राजधानी रायपुर से लगे ग्रामीण अंचलों में आज भी टोना टोटके जैसे अंधविश्वास लोगों में जिंदा हैं. समाज में काले जादू के नाम से जाने वाले टोना टोटकों के मामलों में निर्दोषों लोगों की हत्या तक हो जाती है. कुछ ऐसा ही एक मामला रायपुर के धरसींवा थाना के सिलयारी चौकी अंतर्गत का है. जहां टोना टोटके के संदेह पर एक अधेड़ की निर्मम हत्या कर दी गई. पुलिस ने मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

बेरहमी से पिटाई

धरसीवां के सिलयारी अंतर्गत मोहदा गांव में देर रात महावीर चक्रधारी अपने घर के पास ही था. तभी अचानक उस पर डंडे लाठी बरसना शुरू हो गए. लाठी डंडों से पीटने वालों में उन्हीं के पड़ोसी पटेल परिवार के लोग थे. जिनमें एक महिला भी शामिल थी. करीब आधा दर्जन लोग निर्दयता से उस अधेड़ को पीटते रहे और तब तक पीटते रहे जब तक उस अधेड़ की मौत नहीं हो गई.

रायगढ़ में स्कूल कैंपस के अंदर छात्र की चाकू से गोदकर हत्या, आरोपी फरार

चार आरोपी गिरफ्तार

घटना पर चौकी प्रभारी अरविंद साहू ने बताया कि मृतक महावीर चक्रधारी ग्राम मोहदा के शीतलापारा का निवासी था. घटना 25 अगस्त की रात की है. मृतक के पड़ोसियों ने अधेड़ की लाठी डंडों से पीटकर हत्या कर दी. इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी वाशु कुमार पटेल, अश्वनी धीवर, एक महिला और नाबालिग सहित चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है

तबियत बिगड़ी तो टोना टोटके का हुआ संदेह

पुलिस के मुताबिक पटेल परिवार की एक महिला का स्वास्थ्य बिगड़ने पर आरोपियों को संदेह हुआ कि मृतक टोना टोटका कर उसे मारना चाहता है. बस इसी संदेह में आरोपियों ने अपने ही मोहल्ले के अधेड़ की निर्मम हत्या कर दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details