छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

नौकरी जाने के बाद पाई-पाई को मोहताज हुआ लेक्चरर, CM हाउस के सामने जान देने पहुंचा

दुर्ग का रहने वाला शशिकांत नौकरी जाने के बाद बेरोजगारी से जूझ रहा था. शनिवार को युवक पत्नी के साथ सीएम हाउस के सामने जान देने पहुंचा. पुलिस दंपति से पूछताछ कर रही है.

By

Published : Oct 10, 2020, 5:30 PM IST

Updated : Oct 10, 2020, 5:47 PM IST

The couple arrived in front of CM House to get suicide in raipur
दंपति ने सुसाइड करने की कोशिश की

रायपुर: नौकरी जाने के बाद बेरोजगार हुआ लेक्चरर मुख्यमंत्री निवास के सामने पत्नी के साथ जान देने पहुंचा था. जैसे ही इस बात की जानकारी वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों और पुलिस को लगी, दंपति को कब्जे में लिया गया. इसके बाद पुलिस दोनों को लेकर सिविल लाइन पहुंची. पुलिस ने दंपति को समझाइश दी. इसी बीच मुख्यमंत्री के सलाहकार विनोद वर्मा भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने दंपति से मुलाकात कर उन्हें उचित मदद का आश्वासन दिया.

दंपति ने सुसाइड करने की कोशिश की

बताया जा रहा है, दुर्ग के रहने वाले शशिकांत अपनी पत्नी के साथ सीएम हाउस के सामने सुसाइड करने पहुंचे थे. बताया जा रहा है कि शशिकांत दुर्ग ITI में 11 साल तक लेक्चरर थे. 2 साल पहले उन्हें वहां से हटा दिया गया था. इस बीच वो नौकरी की तलाश में भटकते रहे, पर उन्हें कहीं जॉब नहीं मिली. जिस वजह से वो आर्थिक तंगी के कारण सुसाइड करने सीएम हाउस के दक्षिणी गेट के सामने पहुंच गये. हालांकि कोई अनहोनी होने से पहले ही सिविल लाइन थाना पुलिस ने उसे पकड़ लिया.

पढ़ें : केशकाल गैंगरेप-सुसाइड केस: विधायक संतराम नेताम ने की मुआवजे की मांग

पुलिस के द्वारा हिरासत में लिए जाने के बाद शशिकांत का कहना है कि वह आर्थिक तंगी से परेशान चल रहे हैं. इसे लेकर उन्होंने पहले भी मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है, लेकिन अबतक कोई मदद नहीं की गई. इस वजह से आज वे मुख्यमंत्री से मिलने सीएम हाउस पहुंचे थे. हालांकि उन्होंने आत्महत्या की कोशिश की बात से इंकार किया है. इससे पहले भी एक युवक के द्वारा मुख्यमंत्री निवास के सामने खुद को आग लगा लिया गया था. वह भी आर्थिक तंगी के चलते परेशान था. बाद में युवक की उपचार के दौरान मौत हो गई थी.

Last Updated : Oct 10, 2020, 5:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details