छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ड्रग्स का काला कारोबार: दो और शातिर चढ़े पुलिस के हत्थे, ड्रग्स गिरोह के 9 सदस्य गिरफ्तार

By

Published : Oct 10, 2020, 10:40 PM IST

Updated : Oct 11, 2020, 6:34 AM IST

ड्रग्स कारोबार के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन के तहत पुलिस ने केस में 2 और ड्रग्स पैडलर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने ड्रग्स के बड़े नेटवर्क का भांडाफोड़ करते हुए 7 लोगों को गिरफ्तार किया था.

9 accused arrested in Drugs Paddler Case in chhattisgarh
ड्रग्स का काला कारोबार

रायपुर: रायपुर पुलिस को ड्रग्स कारोबार के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन के बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने केस में 2 और ड्रग्स पैडलर को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों का नाम गौरव शुक्ला और आशीष जोशी बताया जा रहा है, जो रायपुर और बिलासपुर के रहने वाले हैं. दोनों आरोपियों से पूछताछ में कई बड़े खुलासे भी हुए हैं. इससे पहले पुलिस ने ड्रग्स के बड़े नेटवर्क का भांडाफोड़ करते हुए 7 लोगों को गिरफ्तार किया था.

ड्रग्स का काला कारोबार

पुलिस के मुताबिक ये सभी आरोपी ड्रग्स पैडलर्स के रूप में राज्य के अलग-अलग जिलों में ड्रग्स की सप्लाई करते थे. रायपुर पुलिस की इस कार्रवाई को ड्रग्स कारोबार के पूरे चेन को पकड़ने की अबतक की सबसे बड़ी कार्रवाई के तौर पर देखा जा रहा है.

पुलिस को कई और नाम मिले

इन आरोपियों को पुलिस ने पूर्व में गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के बाद मिली जानकारी के आधार पर पकड़ा है. पुलिस के मुताबिक इस काले कारोबार से जुड़े आरोपी लगातार नाम बदलकर काम करते थे. इस रैकेट से पुलिस को कई और नाम मिले हैं. जिनकी पतासाजी की जा रही है. केस में एमडीएमए जैसा मादक सामान बरामद किया गया है.

पढ़ें :SPECIAL: 'धान के कटोरे' में परेशान किसान, कर्ज माफी और बोनस के बाद भी दे रहे जान

देश के बड़े शहरों से जुड़ा है नेटवर्क

पुलिस को पूछताछ में कई अहम जानकारी मिली है. जिससे पता चलता है कि इस ड्रग्स गैंग का संबंध मुंबई, गोवा जैसे बड़े शहरों के बड़े ड्रग्स माफिया से जुड़ रहा है. पुलिस अब इस कड़ी को जोड़ने की कोशिश कर रही है कि कैसे महानगरों के माफिया से रायपुर और बिलासपुर के युवाओं का संपर्क हुआ और वे इस काले कारोबार का हिस्सा बन गए.

पढ़ें :SPECIAL: अब कोरोना से नहीं भूख से लगता है डर, धीरे-धीरे पटरी पर लौटने लगी जिंदगी

क्या है एमडीएमए

युवाओं के बीच तेजी से लोकप्रिय हो रहा ये नशा शरीर के लिए बेहद घातक होता है. लंबे समय तक इसका इस्‍तेमाल तंत्रिका तंत्र को प्रभावित कर देता है. इस अवैध ड्रग्स का इस्तेमाल रेव पार्टी में करते कई बार पाया गया है. इसके एक ग्राम की कीमत 2000 से 5000 रुपए तक होती है. इसे शराब के साथ लेने पर शरीर पर बेहद घातक प्रभाव छोड़ता है.

Last Updated : Oct 11, 2020, 6:34 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details