छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरोना वैक्सीन की 7वीं खेप पहुंची रायपुर

By

Published : Mar 9, 2021, 6:45 PM IST

Updated : Mar 9, 2021, 7:13 PM IST

कोरोना वैक्सीनेशन के लिए वैक्सीन की 7वीं खेप रायपुर आ चुकी है. 1 मार्च से छत्तीसगढ़ में 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है. विशेष परिस्थितियों में 45 साल से ज्यादा उम्र के बीमार लोगों को भी कोरोना का टीका लगाया जा रहा है.

7th consignment of Corona vaccine
कोरोना वैक्सीन की 7वीं खेप

रायपुर: कोरोना वैक्सीन की 7वीं खेप रायपुर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंची है. इंडिगो की फ्लाइट से मुंबई से रायपुर भेजे गए 50 बक्सों में 5 लाख 95 हजार कोरोना वैक्सीन की डोज है. कोरोना वैक्सीन की पहली खेप 13 जनवरी को छत्तीसगढ़ को मिली थी. 16 जनवरी से देशभर में वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

कोरोना वैक्सीन की 7वीं खेप पहुंची रायपुर

पहले स्वास्थ्यकर्मियों को लगाया गया था टीका

16 जनवरी से पहले स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना का टीका लगाया जा रहा था. इसके बाद 8 फरवरी से फ्रंटलाइन वर्कर को टीका लगाया जा रहा है. 13 फरवरी से प्रदेश में वैक्सीन का दूसरा डोज देना शुरू कर दिया गया है. 1 मार्च से प्रदेश में 45 साल से ज्यादा उम्र के बीमार व्यक्तियों को और 60 साल से ऊपर के सभी बुजुर्गों को वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

बेमेतरा जिला अस्पताल में 100 साल के बुजुर्ग को लगा कोरोना का टीका

बुजुर्गों के लिए 101 वैक्सीन सेंटर

स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंट लाइन वर्कर्स को टीका लगाने के लिए प्रदेश में कुल 99 बूथ बनाए गए हैं. जहां टीका लगाया जा रहा है. बुजुर्गों को वैक्सीन लगाने के लिए 101 सेंटर बनाए गए हैं. इसमें 8 सेंटर रायपुर में बनाए गए हैं. पहले कुछ दिनों में रायपुर में बनाए गए 8 सेंटरों में चार सेंटर में ही वैक्सीनेशन का काम शुरू हो पाया था, हालांकि अब सभी 8 सेंटर्स में वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है.

Last Updated : Mar 9, 2021, 7:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details