छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर में 65वें राष्ट्रीय शाला खेल प्रतियोगिता का आयोजन, देशभर के खिलाड़ियों ने की शिरकत

By

Published : Jan 17, 2020, 4:16 PM IST

रायपुर में 65वें राष्ट्रीय शाला खेल प्रतियोगिता का आयोजन 15 से 19 जनवरी तक किया गया है. शुक्रवार को इस प्रतियोगिता में खेले जा रहे मैचों का फाइनल और सेमीफाइनल राउंड खेला गया.

65th national school sports competition in raipur
65वां राष्ट्रीय शाला खेल प्रतियोगिता

रायपुर: राजधानी रायपुर में स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के तरफ से 65वें राष्ट्रीय शाला खेल प्रतियोगिता का आयोजन 15 से 19 जनवरी तक किया गया है. शुक्रवार को इस प्रतियोगिता में खेले जा रहे मैचों का फाइनल और सेमीफाइनल राउंड खेला गया. इस आयोजन में बालक और बालिका दोनों वर्ग के खिलाड़ियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए देशभर के कई राज्यों से खिलाड़ी आए हुए हैं.

65वां राष्ट्रीय शाला खेल प्रतियोगिता

खेल प्रतियोगिता में सॉफ्ट टेनिस, टेबल सॉकर और टॉप रोल बॉल खेल का आयोजन किया गया है. इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए पूरे देश के लगभग 250 खिलाड़ी रायपुर आए हुए हैं, जिसमें बालक और बालिका दोनों शामिल हैं.

टेबल सॉकर के विनर अखिलेश दुबे ने बताया कि, 'टेबल सॉकर का आयोजन मायाराम सुरजन शासकीय विद्यालय में किया गया है, जिसमें 7 राज्यों के दो संस्था की टीम भाग ले रही है. जिसमें से 12 बालक और 12 बालिका हैं. इस प्रतियोगिता में सिंगल, डबल, टू सिंगल और अप्पो डबल के मुकाबले खेले जाते हैं. जिसमें गर्ल्स के मुकाबले खेले जा चुके हैं और सिंगल स्पर्श के मुकाबले अभी खेले जाएंगे. टेबल सॉकर प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी काफी अच्छा प्रदर्शन दिखा रहे हैं. साथ ही दिल्ली के खिलाड़ी भी इस प्रतियोगिता में काफी अच्छा प्रदर्शन दिखा रहे हैं.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details