छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रविवार को छत्तीसगढ़ में मिले 49 कोरोना मरीज, पॉजिटिविटी दर रही 0.2%

By

Published : Aug 15, 2021, 10:32 PM IST

दूसरी लहर के बाद छत्तीसगढ़ में रविवार को सबसे कम कोरोना मरीज मिले हैं. कुल 49 मरीजों की पहचान हुई है. जबकि पॉजिटिविटी दर 0.2% रही.

कोरोना
कोरोना

रायपुर:छत्तीसगढ़ में लगातार कोरोना का ग्राफ गिरता जा रहा है. कोरोना की दूसरी लहर के बाद प्रदेश में रविवार को सबसे कम कोरोना मरीज मिले हैं. आज कुल 17 हजार से ज्यादा लोगों की कोरोना जांच की गई. जिसमें कुल 49 लोग संक्रमित पाए गए हैं. जबकि प्रदेश में पॉजिटिविटी दर 0.2% रही. प्रदेश में कोरोना की स्थिति धीरे-धीरे सुधरती हुई नजर आ रही है. वहीं आज प्रदेश में सिर्फ एक मरीज की मौत कोरोना से हुई है. यह मौत कांकेर जिले में हुई है.

12 जिलों में एक भी कोरोना केस नहीं

प्रदेश में आज 12 जिलों में संक्रमित मरीजों की संख्या जीरो रही है. दुर्ग , राजनंदगांव , बालोद , बेमेतरा , कबीरधाम , गरियाबंद , मुंगेली , गौरेला पेंड्रा मरवाही , कोरिया , सूरजपुर , बलरामपुर , नारायणपुर में आज एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिले हैं. वही आज प्रदेश में सबसे ज्यादा 11 संक्रमित बस्तर में मिले हैं. इसके अलावा बिलासपुर में 5 और रायपुर में तीन संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है.

सीएम भूपेश बघेल ने प्रदेश में कोरोना केस और गाइडलाइन के पालन को लेकर अधिकारियों को सख्त दिशा निर्देश दिए हैं. दूसरे राज्यों से छत्तीसगढ़ आने वाले लोगों की कोरोना टेस्ट अनिवार्य कर दी गई है. खास बात ये हैं कि दोनों डोज लगा चुके लोगों को भी कोरोना टेस्ट कराना ही होगा. 8 अगस्त से राज्य में बाहर से आने वालों की कोरोना जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details