छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रांची: श्रमिकों को लेकर जा रही बस पलटी, 20 मजदूर बुरी तरह घायल

पश्चिम बंगाल के कुछ मजदूर मुंबई से बस बुक कर घर वापस लौट रहे थे लेकिन इसी दौरान वे हादसे का शिकार हो गए. छत्तीसगढ़ पहुंचते ही पुलिस ने पश्चिम बंगाल के कुछ अन्य मजदूरों को बस में जबरन बैठा दिया. इसके बाद गाड़ी जब ओडिशा की सीमा पर पहुंची तो वहां की पुलिस ने भी बंगाल के ही कुछ मजदूरों को जबरन बैठाने की कोशिश की. बस में जगह नहीं मिली, तो दो दर्जन से ज्यादा मजदूरों को वाहन के छत पर बैठा दिया गया.

By

Published : May 26, 2020, 12:45 AM IST

Uncontrolled bus overturned in valley
घाटी में अनियंत्रित होकर पलटी बस

रांची/रायपुर: रांची और रामगढ़ जिला की सीमा पर से सिकिदिरी घाटी में बस पलटने से 40 से ज्यादा मजदूर घायल हो गए हैं. इनमें से 20 मजदूरों को गंभीर चोटें आई हैं. पश्चिम बंगाल के वर्द्धमान के रहने वाले कुछ मजदूर बस बुक करके मुंबई से लौट रहे थे. प्रवासी मजदूरों को लेकर चली ये बस जब छत्तीसगढ़ पहुंची तो वहां की पुलिस ने कुछ और श्रमिकों को बैठा दिया. ओडिशा की सीमा पर पहुंचते ही वहां की पुलिस ने भी कुछ और मजदूरों को जगह न मिलने पर बस की छत पर बैठा कर भेज दिया. इससे पहले कि कामगार अपने घर पहुंचते, हादसे का शिकार हो गए.

घाटी में अनियंत्रित होकर पलटी बस

इस भी पढे़ं:-रांचीः मां की डांट से गुस्साई छात्रा ने की खुदकुशी, कुएं में कूदकर दी जान

रांची और रामगढ़ जिला की सीमा पर सिकिदिरी घाटी में अनियंत्रित होकर बस पलट गई. इस हादसे में 20 मजदूरों को गंभीर चोटें आई, जिन्हें रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया. लगभग 25 मजदूरों को मामूली चोट आई, जिनका इलाज रामगढ़ जिला के गोला में किया गया.

मजदूरों का कोई नहीं

ETV भारत की टीम मजदूरों का हाल जानने के लिए रिम्स पहुंची तो वहां एक मजदूर ने ये जानकारी दी. सरकारें ट्रेनें चलाकर, बस सुविधा मुहैया कराकर श्रमिकों को घर भेजने का दावा तो कर रही हैं लेकिन हकीकत यही है कि सबका घर बनाने वाले के पास उसके गांव के अलावा और कुछ नहीं है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details