छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर: अभनपुर में फिर मिले कोरोना के 3 नए मरीज, इलाके को किया गया सील

रायपुर के अभनपुर विधानसभा क्षेत्र में 3 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं. पॉजिटिव पाए गए मरीजों में एक शिक्षक भी शामिल है, जिसका इलाज अभी कोविड-19 अस्पताल में जारी है.

By

Published : Aug 12, 2020, 9:42 AM IST

3 new corona positive patient found at abhanpur in raipur
अभनपुर क्षेत्र में फिर मिले कोरोना के 3 नए मरीज

रायपुर : जिले के अभनपुर विधानसभा क्षेत्र में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. अभनपुर विधानसभा क्षेत्र में 3 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है. जानकारी के मुताबिक, अभनपुर क्षेत्र के मंडलोर, बंजारी और अभनपुर में एक-एक कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. पॉजिटिव पाए गए मरीजों में एक शिक्षक भी शामिल है. बता दें कि अभनपुर विधानसभा क्षेत्र में अब तक कोरोना के कुल 155 मरीज सामने आ चुके हैं.

नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए मरीजों के घरों के दायरे को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है. कंटेनमेंट जोन में सैनिटाइजेशन और आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति व्यवस्था की जिम्मेदारी मुख्य नगर पालिका अधिकारी जागृति साहू को दी गई है. इसके अलावा घरों का एक्टिव सर्विलांस, स्वास्थ्य टीम को दवाईयां, मास्क और PPE किट उपलब्ध कराने सहित बायोमेडिकल अपशिष्ट प्रबंधन की जिम्मेदारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी मीरा बघेल को सौंपी गई है.

इन्हें सौंपी गई जिम्मेदारी

वहीं रायपुर और आसपास के क्षेत्रों में आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सहित अन्य जरूरी कार्रवाई सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी इंसीडेंट कमांडर सूरज कुमार साहू और डिप्टी कलेक्टर को सौंपी गई है, जबकि भारत सरकार और राज्य शासन के द्वारा समय-समय पर जारी गाइडलाइन का कंटेनमेंट जोन में कड़ाई से पालन कराने की जिम्मेदारी अभनपुर थाना प्रभारी बोधन साहू को दी गई है.

रायपुर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 4,280 के पार

रायपुर में अब तक कोरोना के 4 हजार 283 पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि की गई है, जिनमें से 2 हजार 676 मरीजों को पूरी तरह ठीक किया जा चुका है. वहीं मंगलवार को मिले नए पॉजिटिव मरीजों के बाद राजधानी में एक्टिव केस की संख्या 1 हजार 562 हो गई है, जिनका इलाज अभी जारी है. जबकि कोरोना से रायपुर में अब तक 45 लोगों की मौत हो चुकी है.

पढ़ें:COVID 19 UPDATE: छत्तीसगढ़ में कोरोना से मौतों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार

छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. प्रदेश में अब तक कोरोना के 12 हजार 985 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं, जिनमें से 9 हजार 239 मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं. वहीं मंगलवार को मिले नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों के बाद एक्टिव केसों की संख्या 3 हजार 642 हो गई है. जिनका इलाज प्रदेश के अलग-अलग कोविड-19 अस्पताल में जारी है. वहीं कोरोना से छत्तीसगढ़ में अब तक 104 लोगों की मौत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details