छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jul 9, 2020, 6:48 PM IST

ETV Bharat / state

सस्ती कीमत पर LED टीवी दिलाने का झांसा देकर व्यापारी से 3 लाख की ठगी

रायपुर में एक कारोबारी से LED टीवी बेचने का झांसा देकर लाखों की ठगी की गई. पीड़ित ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी और ठगी के आरोप में FIR दर्ज कराई है.

3 lakhs cheated by businessmen
कारोबारी से 3 लाख की ठगी

रायपुर : राजधानी में एक व्यापारी से LED टीवी बेचने का झांसा देकर 3 लाख रुपए की ठगी की गई है. पीड़ित गुलाबचंद जैन ने मौदहापारा थाने में आरोपी विशाल जैन के खिलाफ शिकायत की है, जिस पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा 420 के तहत FIR दर्ज कर ली है. आरोपी मध्यप्रदेश के इंदौर का रहने वाला बताया जा रहा है.

LED TV बेचने का झांसा देकर कारोबारी से 3 लाख की ठगी
मौदहापारा थाना प्रभारी यदुमणि सिदार ने बताया कि, पीड़ित गुलाबचंद जैन के अनुसार आरोपी विशाल जैन ने उन्हें इलेक्ट्रॉनिक सामानों के खरीदी-बिक्री का मिडिएटर बताकर संपर्क किया था और सस्ती कीमत पर LED टीवी दिलाने की बात की थी. आरोपी ने पीड़ित को कुछ दस्तावेज भी दिखाए थे, जिसका वेरिफिकेशन करने के बाद दोनों के बीच 22 लाख रुपए में 420 एलईडी टीवी का सौदा हुआ था. इसके एवज में आरोपी ने 3 लाख 50 रुपए एडवांस के रूप में अपने खाते में जमा करा लिया. जिसमें 50 हजार रुपया वापस हुए हैं.

आरोपी की तलाश जारी

LED टीवी नहीं मिलने पर पीड़ित के आरोपी विशाल जैन को फोन के जरिए संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन इस दौरान उसका मोबाइल फोन स्वीच ऑफ रहा, जिस पर पीड़ित गुलाबचंद ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया. फिलहाल पुलिस फरार आरोपी की तलाश कर रही है.

पढ़ें:-रायपुर: दुष्कर्म के आरोप में लॉर्ड बुद्धा फाउंडेशन प्रमुख हिमाद्री बरुवा गिरफ्तार

रायपुर पुलिस की ओर से धोखाधड़ी से बचने के लिए कई तरह के अभियान भी चलाए जा रहे हैं, बावजूद इसके शातिर ठग अलग-अलग तरीके से ठगी की घटना को अंजाम देने में सफल हो रहे हैं, जिसकी वजह से लोग आज भी ठगी के शिकार हो रहे हैं. कहीं न कहीं लोगों में जागरूकता की कमी देखने को मिल रही है, जिसके कारण वो आज भी आसानी से ठगी के शिकार हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details