छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर: बिना नोटिस के तोड़े गए घर, पीड़ित ने लगाया ग्राम पंचायत प्रतिनिधि पर आरोप

By

Published : Jun 29, 2020, 6:35 PM IST

Updated : Jun 29, 2020, 11:03 PM IST

रायपुर के अभनपुर के दादरझोरी गांव में 3 घरों को बिना नोटिस के तोड़ने का मामला सामने आया है. ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत के प्रतिनिधि पर बिना नोटिस के कार्रवाई का आरोप लगाया है.

House was broken without giving notice
बिना नोटिस दिए तोड़ा गया घर

रायपुर: जिले के अभनपुर के दादरझोरी गांव में बिना नोटिस के कार्रवाई करने का मामला सामने आया है. ग्राम पंचायत के प्रतिनिधियों के खिलाफ आरोप है कि उन्होंने बिना नोटिस दिए 3 मकान और घर में स्थित मंदिर को तुड़वा दिया है.

बिना नोटिस दिए तोड़ा गया घर

जानकारी के मुताबिक दादरझोरी गांव में कई सालों से रह रहे 2 परिवार के 3 घरों का तोड़ दिया गया है. बताया जा रहा है कि यह कार्रवाई ग्राम पंचायत के प्रतिनिधियों ने किया है.

पीड़ित परिवार न्याय की कर रहे मांग

कई लोग काबिज हैं सरकारी जमीन पर

पीड़ितों का कहना है कि बिना किसी नोटिस के कार्रवाई की गई है, हालांकि गांव में कई लोगों ने जमीन पर अवैध कब्जा करके मकान और ब्यौरा बनवाकर शासकीय भूमि पर कब्जा किया है, लेकिन उन पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई हैं.

वीडियो बनाने पर जनप्रतिनिधि ने की अभद्रता

पीड़ितों ने ये भी आरोप लगाया है कि जब वे मोबाइल से उनका वीडियो बना रहे थे तो, उनके साथ अभद्रता किया गया. साथ ही उनका ये भी आरोप है कि जनप्रतिनिधि मारपीट करने पर भी उतारू हो गए थे.

उच्च अधिकारियों से की जाएगी लिखित शिकायत

ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों की ओर की गई इस कार्रवाई पर पीड़ित परिवार का कहना है कि इसकी लिखित शिकायत उच्च अधिकारियों से की जाएगी और न्याय की गुहार लगाई जाएगी.

पंचायत प्रतिनिधियों की ओर से की गई कार्रवाई

इस संबंध में गोबरा नवापारा के नायब तहसीलदार से ETV भारत ने बात की तो उन्होंने बताया कि ये कार्रवाई पंचायत प्रतिनिधियों की ओर से की गई है. उनका कहना है कि तहसील कार्यालय से कार्रवाई नहीं की गई.

2017 से प्रकरण चलने का दिया गया हवाला

कार्रवाई के विषय में जब सरपंच से जानकारी ली गई तो, उन्होंने बताया कि 2017 से इनका प्रकरण तहसील कार्यालय में चल रहा है. जिसके कारण यह कार्रवाई किया गया. वहीं जब अन्य घरों के अवैध कब्जा के संबंध में पूछा गया तो गोलमोल जवाब देने लगे.

सवालों के घेरे में ग्राम पंचायत प्रतिनिधि

बहरहाल गांव में कई लोग सरकारी जमीन पर सालों से काबिज हैं. बावजूद इसके सिर्फ 3 घरों को तोड़े जाने से यह सवाल गरमा गया है. अब देखना ये होगा कि अन्य घरों पर भी कार्रवाई की जाएगी या फिर मौजूदा स्थिति में पीड़ितों को न्याय मिल पाएगा.

Last Updated : Jun 29, 2020, 11:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details