छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Apr 14, 2021, 4:02 PM IST

ETV Bharat / state

रायपुर रेलवे स्टेशन में 25 यात्री मिले कोरोना पॉजिटिव

रायपुर रेलवे स्टेशन में दूसरे राज्यों से आ रहे यात्रियों की कोरोना जांच की जा रही है. मंगलवार को रेलवे स्टेशन में 25 यात्री कोरोना पॉजिटिव मिले. जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

25 passengers found Corona positive
रायपुर रेलवे स्टेशन

रायपुर:छत्तीसगढ़ में कोरोना बेकाबू हो गया है. मंगलवार को 24 घंटे के भीतर 109 लोगों की मौत हुई है और रिकॉर्ड 15,121 नए मरीज मिले हैं. मंगलवार को एक्टिव केस की संख्या 1,09,139 पहुंच गई है. राज्य में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 1 लाख के पार पहुंच गया है. राज्य के 21 जिलों में लॉकडाउन लगा दिया गया है. फिर भी कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है. हालांकि इस बार लॉकडाउन में ट्रेन और फ्लाइट बंद नहीं की गई है. ट्रेन और फ्लाइट पहले के जैसे ही लगातार चल रही है. कोरोना के प्रकोप को देखते हुए यात्रियों के लिए गाइडलाइन जारी की गई है.

रेलवे की गाइडलाइन के अनुसार तमिलनाडु,उत्तराखंड, राजस्थान और ओडिशा के किसी भी स्टेशन और शहर तक सफर करने के लिए 72 घंटे के अंदर की कोरोना निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी. रेलवे के अनुसार यात्रियों को सफर शुरू करने से पहले कोरोना टेस्ट कराना अनिवार्य होगा. RT-PCR निगेटिव रिपोर्ट दिखाने के बाद ही सफर करने की अनुमति होगी. यदि यात्री के पास कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नहीं होगी तो रेलवे स्टेशन में स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना टेस्ट की व्यवस्था की है. रायपुर रेलवे स्टेशन में यात्रियों की कोरोना जांच की जा रही है.

छत्तीसगढ़ में 15121 नए कोरोना मरीज, 1 लाख के पार एक्टिव केस

मंगलवार को 25 यात्री मिले कोरोना पॉजिटिव

रायपुर रेलवे स्टेशन में मंगलवार को मध्य प्रदेश,गुजरात, बिहार, यूपी, दिल्ली और हावड़ा की ट्रेनों से 536 यात्री पहुंचे. कोरोना जांच में 25 यात्री की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. सभी को अस्पताल भेजा गया है. सोमवार को 174 यात्रियों की जांच हुई थी जिनमें 8 संक्रमित मिले थे. स्वास्थ्य विभाग की 2 टीम ने स्टेशन में 24 घंटे तैनात रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details