छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

राजधानी रायपुर में फिर चाकूबाजी, 2 लोग घायल

राजधानी रायपुर क्राइम कैपिटल बनता जा रहा है. बीते एक महीने में अब तक 10 से ज्यादा चाकूबाजी की घटनाएं हुई हैं. शनिवार देर रात आपसी विवाद में तीन युवकों ने 2 लोगों पर चाकू से हमला कर दिया. दोनों युवको कों गंभीर चोटें आई हैं.

By

Published : Dec 13, 2020, 4:37 PM IST

youth injured in knife attack
क्राइम कैपिटल बनता रायपुर !

रायपुर:राजधानी में चाकूबाजी की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है. जिससे लोगों में दहशत है. पुलिस की लागातार कोशिशों के बाद भी इसपर रोक नहीं लग पा रहा है. राजधानी रायपुर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के शंकर नगर में शनिवार देर रात आपसी विवाद में तीन युवकों ने 2 लोगों पर चाकू से हमला कर दिया. दोनों युवको को गंभीर चोट आई है. युवकों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कारया गया है.

डॉक्टर ने बताया कि एक युवक की पीठ पर चाकू फंस गया था. जिसे अब निकाल लिया गया है. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस तीनों आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर कार्रवाई कर रही है. आरोपियों का नाम मुजाहिद , विक्की और दद्दू बताया जा रहा है. वारदात को अंजाम देने के बाद से ही तीनों आरोपी फरार है. जिसकी तलाश की जा रही है.

पढ़ें: बेमेतरा: मनपसंद धुन बजवाने को लेकर चाकूबाजी, 2 आरोपी गिरफ्तार

ऑनलाइन हो रही चाकू की खरीदी
दरअसल, राजधानी में चाकूबाजी की घटना और चाकू लेकर घूमने के मामले लगातार सामने आ रहें हैं. जिले में बीते 1 हफ्ते में चाकूबाजी के कई मामले सामने आ चुके हैं. जिनपर पुलिस ने कार्रवाई कर आरोपियों को जेल की सलाखों तक पहुंचाया है. लेकिन अभी भी शहर और आसपास के ग्रामीण इलाकों में कुछ असामाजिक तत्व खुलेआम चाकू लेकर घूम रहें हैं. जो पुलिस के चुंगल से बाहर हैं. ये पुलिस के लिए चुनौती भी है. जानकारी के मुताबिक जिले में चाकू की खरीदारी ऑनलाइन की जा रही है. जहां सस्ते में तरह तरह के चाकू उपलब्ध हैं और इसकी घर पर डिलीवरी की जा रही है.

बीते कुछ दिनों की घटनाएं:

  • बीते 2 नवंबर की रात शराब के नशे में धुत होकर बटन वाले चाकू लेकर घूम रहे तीन युवकों को पुलिस ने पकड़ा था. ये युवक एक बाइक पर सवार होकर शहर में खुलेआम घूम रहे थे.
  • 3 नवंबर को शहर के बांसपारा वार्ड में सुलभ शौचालय के पास हिस्ट्रीशीटर बदमाश सौरभ सोनी बंटची चाकू लेकर लहराते हुए लोगों को डरा धमका रहा था. हालांकि सूचना के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. उनके पास से स्प्रिंगदार चाकू बरामद किया गया था.
  • इसके अलावा कुछ दिन पहले पुलिस ने पोटियाडीह के होटल में एक युवक को चाकू मारने के आरोप में तीन आरोपियों की गिरफ्तारी की थी.

पढ़ें: धमतरी: चाकूबाजी की घटना को वारदात पर एक्शन मोड में पुलिस

क्राइम के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए पुलिस प्रशासन सख्त है. राजधानी रायपुर में एसएसपी अजय यादव के निर्देश पर आपराधिक तत्वों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है. इस पर लगाम लगाने के लिए चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details