छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

Raipur Crime News: पैसा दोगुना करने का झांसा देकर ठगी करने वाले आरोपी गिरफ्तार

रायपुर पुलिस ने पैसा डबल करने के नाम पर ठगी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपी नोट की जगह पर कागज का बंडल दिखाकर ठगी की वारदात को अंजाम देते थे.

By

Published : Jun 10, 2023, 11:05 PM IST

accused arrested for pretending to double money
पैसा दोगुना करने का झांसा देकर ठगी

रायपुर:कटोरा तालाब में रकम दोगुना करने का झांसा देने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने राजधानी के कटोरा तालाब में धमतरी जिले के दिनेश निषाद को रकम दोगुना करने का झांसा दिया. फिर 30 हजार रुपए की ठगी कर ली. जिसके बाद पीड़ित ने ठगी का मामला सिविल लाइन थाने में दर्ज कराया था. सिविल लाइन पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

"धमतरी जिले के मगरलोड के रहने वाले प्रार्थी दिनेश निषाद 10 जून 2023 को अपने किसी काम से रायपुर के कटोरा तालाब में आए थे. इस दौरान पीड़ित को दो लोग शिव प्रसाद मनहरे और अनिल गुप्ता मिले. दोनों ने पीड़ित को पैसा दोगुना करने का झांसा दिया. उसके बाद उसे स्कीम बताई. आरोपियों ने एक 20 रुपए के काले रंग से रंगा हुआ नोट को पानी में भीगाकर नोट बना कर दिखाया. जिसके बाद पीड़ित ने दोनों आरोपियों को 30 हजार रुपए दे दिए." -अर्चना धुरंधर, सिविल लाइन थाना प्रभारी

"30 हजार रुपए देने के बाद आरोपियों ने पीड़ित को काले रंग से रंगे नोट जैसे दिखने वाले कागज को थमाया और वहां से फरार हो गए. पीड़ित दिनेश निषाद ने काले रंग की नोट को पानी में भीगाकर देखा तो 4 नोट असली थे और बाकी साधारण कागज निकले. पकड़े गए आरोपी शिव प्रसाद मनहरे सक्ती जिले का रहने वाला है. वह जैजैपुर थाना और रायपुर के गंज थाना में जाली नोट के मामले में पहले भी जेल जा चुका है. वहीं दूसरा आरोपी अनिल गुप्ता मोहन नगर थाना दुर्ग का रहने वाला है." -अर्चना धुरंधर, सिविल लाइन थाना प्रभारी

Durg News: ज्यादा ब्याज का लालच देकर करोड़ों की धोखाधड़ी, आरोपी गिरफ्तार
Dhamtari News: सिहावा में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने वाले अरेस्ट
Dhamtari News: क्रिप्टो करेंसी में निवेश करने वाले 500 लोगों से 4 करोड़ की ठगी

राजधानी रायपुर में लगातार इस तरह के मामले बढ़ रहे हैं. पुलिस लगातार लोगों को जागरुक कर रही है. बावजूद इसके लोग ठगों के झांसे में आकर अपनी गाढ़ी कमाई गंवा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details