छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर: फैक्ट्री में बड़ा हादसा, 13 मजदूर झुलसे 3 की हालत गंभीर

By

Published : Jul 7, 2020, 7:08 PM IST

राजधानी रायपुर की इंडियन इस्पात फैक्ट्री में मंगलवार सुबह हादसा हो गया. इस हादसे में 13 मजदूर झुलस गए. सभी घायल मजदूरों को रायपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Accident in Indian Steel Factory
इंडियन इस्पात फैक्ट्री में हादसा

रायपुर: राजधानी के बंजारी चौकी क्षेत्र में रावाभाटा स्थित इंडियन इस्पात फैक्ट्री में मंगलवार सुबह एक बड़ा हादसा हो गया. हादसे में 13 मजदूर झुलस गए, जिसमें से तीन की हालत गंभीर है.

जानकारी के मुताबिक सभी घायल मजदूरों को रायपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनका इलाज जारी है. वहीं हादसे की सूचना मिलते ही चौकी प्रभारी सुनील सिंह हमराह टीम के साथ मौके पर पहुंचे.

लेडल टूट कर गिरा नीचे

बंजारी चौकी प्रभारी सुनील सिंह हमराह के मुताबिक कंपनी में ये हादसा सुबह हुआ है. जिस समय फर्निश में ढलाई का काम चल रहा था तभी भट्टी से गर्म लोहा ले जाने वाला लेडल टूट कर नीचे गिर गया. जिससे माटी आसपास चारों तरफ फैल गई और वहां काम करने वाले 13 मजदूर इसकी चपेट में आ गए.

3 मजदूरों की हालात नाजुक

घटना के बाद सभी को रायपुर के निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है. घायलों में 3 मजदूरों की हालत नाजुक बताई जा रही है.

कंपनी पर लापरवाही का केस दर्ज

चौकी प्रभारी के मुताबिक यह हादसा मशीनों का सही रखरखाव न कराने के कारण हुआ है. उन्होंने आगे बताया कि इस पर कंपनी प्रबंधन के खिलाफ लापरवाही का केस दर्ज किया गया है.

पुलिस जांच में जुटी

बता दें कि, फैक्ट्रियों में कई बार इस तरह के हादसे होते हैं. जिसमें फैक्ट्री प्रबंधन की लापरवाही सामने आती है. फिलहाल इस केस में पुलिस ने इंडियन इस्पात फैक्ट्री के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और पुलिस जांच में जुट गई है. अब जांच के बाद ही साफ हो पाएगा की फैक्ट्री में और किस तरह की खामियां हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details