छत्तीसगढ़

chhattisgarh

छत्तीसगढ़ के 3 लोगों के साथ लॉकडाउन के दौरान पाकिस्तान में फंसे 114 भारतीय वापस लौटे

By

Published : Jul 9, 2020, 10:05 PM IST

लॉकडाउन के दौरान 114 भारतीय नागरिक पाकिस्तान में फंस गए थे. जो गुरुवार को अटारी-वाघा बार्डर से वापस अपने वतन में लौट आये हैं. पाकिस्तान से लौटने वालों में 3 लोग छत्तीसगढ़ से हैं.

114-indians-stranded-in-pakistan-return-to-home
पाकिस्तान में फंसे 114 भारतीय लौटे

रायपुर:कोरोना वायरस रोकथाम को लेकर किए गए लॉकडाउन के दौरान पाकिस्तान में फंसे 114 भारतीय नागरिक गुरुवार को वतन लौट गए हैं. सभी की वापसी अटारी-वाघा सीमा से हुई है. इसमें 3 नागरिक छत्तीसगढ़ के हैं. जो पाकिस्तान में लॉकडाउन के दौरान फंस गए थे. लौटने के बाद सभी की मेडिकल जांच और क्वॉरेंटाइन किए जाने की तैयारी है.

पाकिस्तान में फंसे 114 भारतीय लौटे

पाकिस्तान में फंसने के बाद भारत के विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तानी सरकार से बातचीत की थी. सफल बातचीत के बात सरकार सभी को वापस ले आई है. सभी लोग भारत के विभिन्न प्रदेशों से हैं. वतन वापसी से सभी नागरिक काफी खुश नजर आ रहे हैं. बता दें, लॉकडाउन के बाद भारत में भी पाकिस्तान के 82 नागरिक फंसे हुए थे. जिन्हें गुरुवार को ही अटारी-वाघा सीमा के जरिए वापस पाकिस्तान भेजा गया है.

इन राज्यों से हैं नागरिक

गुरुवार को पाकिस्तान से वापस आए लोगों में राजस्थान से 16, जम्मू-कश्मीर से 34, पंजाब से 10, यूपी से 10, महाराष्ट्र से 12, दिल्ली से 6, गुजरात से 14, मध्य प्रदेश से 10, हरियाणा से 1, तेलंगाना से 2, कर्नाटक से 3, छत्तीसगढ़ से 3, पश्चिम बंगाल से 2, बिहार से 1 और उत्तराखंड से 1 लोग शामिल हैं. सभी 114 लोग क्वॉरेंटाइन किए जाएंगे.

पाकिस्तान से वापसी के बाद सभी के शरीर का तापमान का परिक्षण किया गया था, इस दौरान गुजरात की एक महिला का तापमान काफी अधिक था. लिहाजा ऐहतियात के तौर पर उसे अमृतसर के गुरु नानक देव अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details