छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बच्ची की पानी टंकी में डूबकर मौत, पुलिस ने जताई हत्या की आशंका

रायपुर की माना थाना पुलिस ने एक साल की बच्ची की मौत के मामले में हत्या की आशंका जताई है. पुलिस हत्या का केस दर्ज कर जांच में जुट गई है.

By

Published : Apr 22, 2020, 12:56 PM IST

Updated : Apr 22, 2020, 1:28 PM IST

1-year-old girl drowned in water tank in raipur
कॉनसेप्ट इमेज

रायपुर:टेमरी गांव में मंगलवार दोपहर एक साल की बच्ची का शव उसके घर की छत पर रखी पानी की टंकी में मिला. घटना माना थाना इलाके की है. जैसे ही परिवारवालों को इसका पता चला, वे हड़बड़ाकर बच्ची को तुरंत अंबेडकर अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इधर पुलिस ने शुरुआती जांच में बच्ची की हत्या की आशंका जताई है.

एक साल की बच्ची की मौत का मामला

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बच्ची की मौत की वजह पानी की टंकी में डूबना बताया जा रहा है, लेकिन पानी की टंकी इतनी ऊंचाई पर है कि उसमें बच्ची खुद चढ़ नहीं सकती, इस वजह से पुलिस को यह भी शक है कि बच्ची को डुबोकर मारा गया होगा. इस हत्याकांड में कुछ करीबियों पर ही पुलिस का शक है.

माना पुलिस के मुताबिक टेमरी के रहने वाले सब्जी कारोबारी मनोज साहू सुबह सब्जी बेचने गए थे. घर पर उनकी पत्नी और उनकी एक साल की बेटी थी. महिला बच्चे को सुलाकर नहाने के लिए चली गई. जब वह नहाकर वापस आई, तो बच्ची बिस्तर पर नहीं मिली. वहीं घर में तलाश करने के बाद वह अड़ोस-पड़ोस में बच्ची को ढूंढने लगी. जब वह कहीं नहीं मिली, तब उसने अपने पति को सूचना दी. जिसके बाद बच्ची के पिता घर पर आए.

पानी की टंकी में मिला शव

कुछ देर बाद पड़ोसी भी बच्ची की तलाश में जुट गए. बच्ची को हर जगह तलाश करने के बाद लोग जब छत पर गए, तब पता चला कि प्लास्टिक की टंकी का ढक्कन खुला हुआ है. अंदर देखने पर टंकी के अंदर बच्ची डूबी हुई मिली. आनन-फानन में बच्ची को बाहर निकालकर अंबेडकर अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

हत्या की आशंका

पुलिस के मुताबिक विस्तृत पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से ही पूरी स्थिति स्पष्ट हो सकेगी, हालांकि पुलिस को यह भी शक है कि बच्ची को गला घोंटकर मारा गया होगा. उसके बाद पानी की टंकी में डाला गया होगा. इस घटना को पुलिस आपसी विवाद से भी जोड़कर देख रही है.

Last Updated : Apr 22, 2020, 1:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details