छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

होम क्वॉरेंटाइन में रह रहे प्रवासी मजदूर ने लगाई फांसी, आत्महत्या के कारण तलाश रही पुलिस

रायगढ़ के धर्मजयगढ़ थाना क्षेत्र के विजय नगर में होम क्वॉरेंटाइन में रह रहे मजदूर ने फांसी लगा ली है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

By

Published : Jun 14, 2020, 1:36 PM IST

worker hanged himself in raigarh
कॉन्सप्टे इमेज

रायगढ़:जिले के धर्मजयगढ़ थाना क्षेत्र के विजय नगर में होम क्वॉरेंटाइन में रह रहे प्रवासी मजदूर ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है. 4 जून को मजदूर बैकुंठपुर जिले से आया था. घटना रविवार की सुबह बताई जा रही है. फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर घटना की जांच शुरू कर दी है.

पुलिस कर रही जांच

जिले में प्रवासी मजदूर के फांसी लगाने की यह दूसरी घटना है. इससे पहले रायगढ़ के सारंगढ़ थाना क्षेत्र के एक प्रवासी मजदूर ने स्कूल में बने क्वॉरेंटाइन सेंटर में आत्महत्या कर ली थी. धरमजयगढ़ के विजयपुर गांव में रविवार की सुबह ग्रामीणों ने आम पेड़ से मजदूर के शव को लटका देखा, जिसके बाद उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी.

आदतन शराबी था मजदूर

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को धर्मजयगढ़ सिविल अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. प्राथमिक जांच को लेकर धर्मजयगढ़ पुलिस का कहना है कि मृतक आदतन शराबी था और लगातार शराब पीने के लिए परेशान रहता था. इसी महीने की 4 तारीख को वह बैकुंठपुर से अपने गांव लौटा था, जिसे होम क्वॉरेंटाइन में रखा गया था.

पुलिस कर रही है मामले की जांच

9 जून को शासन के आदेश के बाद प्रदेश के अंतर जिला प्रवास करने वाले मजदूरों को क्वॉरेंटाइन में नहीं रखने के आदेश के बाद मजदूर को भी स्वतंत्र छोड़ दिया गया था. शासन की ओर से दी गई राहत के बाद भी वह अपने घर में ही रहता था और रविवार सुबह अचानक फांसी लगा ली.

आर्थिक संकट से जूझ रहे मजदूर

होम आईसोलेट में रह रहे मजदूर आए दिन किसी न किसी हादसे के शिकार हो रहे हैं. बताया जा रहा है कि कई मजदूर आर्थिक स्थिति खराब होने से फांसी लगा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details